Rajasthan Weather Update: दक्षिण पश्चिम मानसून के प्रवेश करने से राजस्थान के उदयपुर, कोटा, बीकानेर और जयपुर संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है। वहीं आकाशीय बिजली के गिरने से अब तक पाली, चित्तौड़गढ़ और बारां जिलों में चार लोगो की मौत हो गई है वहीं चार लोगों के घायल होने की खबर भी मिली है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह तक अलवर के कठूमर में 10 सेंटीमीटर, राजसमंद के खमनौर में 10 सेंटीमीटर, झुंझुनूं के सूरजगढ में 8 सेंटीमीटर, अलवर के थानागाजी में 8 सेंटीमीटर, चित्तोडगढ़ के भैंसरोडगढ़ में 7 सेंटीमीटर, सीकर के अजीतगढ़ में 7 सेंटीमीटर, कोटा में 7 सेंटीमीटर, कोटा के रामगंज मंडी में 7 सेंटीमीटर, अलवर के कोटकासिम में 6 सेंटीमीटर और दौसा के बसवार में 6 सेंटीमीटर की बारिश दर्ज हुई।

विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में अजमेर, अलवर, बांसवाडा, बारां, भरतपुर, भीलवाडा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर सहित कई जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात होने की संभावना है। इसी के साथ ही मौसम विभाग ने अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक सहित कुछ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें