राजकुमार दुबे, भानुप्रतापपुर/कांकेर. सत्र के पहले दिन ही स्कूल में लगा ताला रहा. दुर्गुकोंदल विकासखंड के दमकसा स्थित हाईस्कूल में आज एक व्यक्ति ने ताला लगाकर पहले सत्र का पहला दिन ही खराब कर दिया. बता दें कि ग्राम दमकसा स्थित स्कूल के लिए वर्ष 1984 में 5 एकड़ जमीन शिक्षक रघुनाथ दुग्गा ने दान में दी थी. इस भूमि पर ही आज यह हाईस्कूल बिल्डिंग बनी हुई है.

स्व. रघुनाथ दुग्गा ने शिक्षक रहते इस स्कूल के लिए भूमि दान दी थी. उनके निधन के बाद उनके पुत्र संतोष दुगा लगातार शासन से मांग करते आ रहे हैं कि इस स्कूल का नामकरण उनके स्व. पिता के नाम पर किया जाए. इसके लिए भेंट मुलाकात कार्यक्रम में दुर्गकोंदल पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी भेंट कर मांग की थी. फिर भी आज तक स्कूल का नामकरण नहीं हुआ. इससे रुष्ट होकर संतोष दुग्गा ने स्कूल के प्रवेश द्वार एवं सभी कक्षाओं के दरवाजों में ताला लगा दिया.

स्कूल के पहले दिन आज शिक्षक पहुंचे पर ताला लगे होने से स्कूल परिसर के बाहर ही बैठे रहे. छात्र छात्राएं भी परेशान होकर वापस चले गए. एक बालिका पूजा नाग आई थी, जिन्हें अपनी टीसी लेनी थी और आज ही उनके प्रवेश की अंतिम तिथि थी. स्कूल में ताला लगे होने से वह भी परेशान थी. हालांकि शासन की ओर से किसी का भी पक्ष इस मामले में अभी तक सामने नहीं आया है.