संजय मानिकपुरी, सारंगढ़-बिलाईगढ़. नगर में विकास के नाम पर लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा. नगरीय क्षेत्र में कमीशन के चंद पैसों के लिए घरेलू नल कनेक्शन के ऊपर नाली निर्माण कराया जा रहा. अधिकारी और ठेकेदार की मिलीभगत ने वार्ड क्रमांक 5 में डायरिया व फाइलेरिया का खतरा बढ़ा दिया है.

दरअसल पालिका क्षेत्र में चल रहे अधिकांश कार्य निराली है, यहां न कायदे है न नियम कानून. हम बात कर रहे हैं सारंगढ़ नगर पालिका वार्ड क्रमांक 5 की, जहां पहले से आम लोगों को शुद्ध जल पीने के लिए नल जल की पाइप बिछी है. वहीं नल जल पाइप के ऊपर नाली बना दिया गया है और नल जल कनेक्शन लेने के लिए नाली को छेद कर कनेक्शन दी जा रही.

यह मामला कहीं न कही नगर पालिका की पोल खोलती नजर आ रही है और आम लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की माने तो शहर में अधिकांश जगहों में इन्ही कारणों से डायरिया का प्रकोप व अन्य बीमारियां फैल रही. पिछले वर्ष 987 डायरिया के प्रकरण थे.

वहीं विभाग के उप अभियंता उत्तम सिंह कंवर की माने तो जगह नहीं होने से पाइप लाइन के ऊपर नाली निर्माण किया गया है. क्षेत्र में नई पाइप लाईन बिछाया जाएगा. इस तरह नगर पालिका शासन को एक बार फिर लाखों का चुना लगाने की योजना बना रही. इन अधिकारियों को लोगों की जिंदगी से ज्यादा ठेकेदारों को लाभ पहुंचाना प्रिय है.