प्रदीप गुप्ता,कवर्धा. ट्रैफिक पुलिसकर्मी का एक वीडियो सोशल मीडिया इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में ट्रैफिक पुलिस एक बुजुर्ग से रिश्वत लेते हुए दिखाई दे रहा है. दरअसल यह वीडियो कवर्धा जिले के किंग कवर्धा सिग्नल चौक का है. जहां ड्यूटी पर तैनात सफेद वर्दी में एक ट्रैफिक पुलिस नजर आ रहा है. उसके साथ एक बुजुर्ग और एक युवक नजर आ रहे है. ये दोनों बाइक में सवार होकर कही जा रहे थे. और सिग्नल के पास पहुंचने पर ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते हुए  सिग्नल तोड़कर भाग जाते है. लेकिन ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी चतुराई से पीछा कर उनको धर दबोचता है. फिर उनके गाड़ी की चाभी निकाल कर रख लेता है. उसके बाद फिर से अपने काम पर लग जाता है. गाड़ियों को ट्रैफिक नियमों का पालने कराते हुए आगे निकालता जाता है. उसी दौरान वो दोनों अपनी चाभी लेने के लिए पुलिसकर्मी के पास जाते है. पर वो अपने काम लगे रहता है. 

फिर ट्रैफिक पुलिसकर्मी बार-बार बुजुर्ग के आप-पास जाता है. उनसे कुछ बातचीत करता है. इसके कुछ देर बाद बुजुर्ग अपने जेब से पर्स निकालता है. और उससे कुछ पैसे निकालकर अलग जेब में रखा लेता है. और पुलिसकर्मी से बातचीत करता रहता है. कुछ समय निकल जाने के बाद पुलिसकर्मी बुजुर्ग से बात करते हुए छोड़ने के एवज में पैसे की मांग करता है. और इसारा करता है कि पैसे नीचे रख दो. उसके खहे अनुसार बुजुर्ग खंभे के नीचे पैसे रख देता है. बुजुर्ग के पैसे रखते ही ट्रैफिक पुलिसकर्मी पैसे उठाकर जेब में ऱख लेता है. ये पूरा मामला कल यानी बुधवार का बताया जा रहा है. ट्रैफिक पुलिसकर्मी का नाम मंगलू मरावी है, जो कि होमगार्ड में पदस्थ है.  

देखिए वीडियो…   

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=wuQ9DJtNv-Q[/embedyt]

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर युवक को 20 बार कराई उठक बैठक 

दूसरी ओर उसी ट्रैफिक पुलिसकर्मी का एक और वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें एक युवक उठक बैठक करता हुआ नजर आ रहा है. इस वीडियो में भी वहीं ट्रैफिक पुलिसकर्मी नजर आ रहा है. जो कि पहले रिश्वत लेने वाले वीडियो में नजर आ रहा था. दरअसल ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर पुलिस कर्मी ने उसे उठक बैठक करने को कहता है. और उसे बीच सड़क पर ही उठक बैठक करवाता है. वो भी एक दो नहीं बल्कि पूरे 20 बार  उठक बैठक करवाता है. यह वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

देखिए वीडियो…

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=Np-HEw-9Nc4[/embedyt]