भोपाल। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने भारत का समान नागरिक संहिता (यूसीसी) पर असदुद्दीन ओवैसी के सवाल उठाने वाले बयान पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि ओवैसी और कांग्रेस दोनों अंग्रेजों की भाषा बोल रहे हैं. जिस संविधान का हवाला दे रहे है, उसका निर्माण बाबा साहब ने किया. बाबा साहब सामान नागरिकता कानून के पक्ष में रहे हैं. ओवैसी महिलाओं के उत्थान के कानून का भी विरोध करते है. यह छद्म मानसिकता है. कश्मीर का मुद्दा आया था. तब भी हमने कहा था एक देश एक विधान हो.

दिल्ली में कांग्रेस नेताओं की बड़ी बैठक पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज सकते हुए कहा कि घोषणा पत्र दृष्टि पत्र पर चर्चा की बात हो रही है. पुराना घोषणा पत्र का कवर बदल दें, बाकी सब वैसा ही है. क्योंकि ना तो कर्ज माफ कर पाए, ना बेरोजगारी भत्ता दे पाए. कमलनाथ बैठक में नाराजगी की खबरों को लेकर कहा कि वह खुद हवा हवाई हैं और बाकी कार्यकर्ता भी है.

MP में गारंटी पर घमासान: पीएम मोदी के बाद सीएम शिवराज ने बोला हमला, कांग्रेस को बताया मायावी, गृहमंत्री ने भी साधा निशाना

यूथ कांग्रेस नेताओं पर पैसे लेकर काम नहीं करने के आरोप पर गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उनकी संस्कृति यही है. वहां बिना पैसे के तो कोई काम होता नहीं है. यह कांग्रेस का असली चेहरा जो बेटियां बता रही है. नीचे से ऊपर तक यही है. इसलिए हमने वल्लभ भवन को दलाली करना बताया था. इनकी 15 महीने की सरकार देख लो. कोई कांग्रेस का कार्यकर्ता भी नहीं कह सकता कि बिना पैसे दिए काम करा लिया हो.

MP के दतिया में 5 लोगों की मौत: शादी समारोह में जा रहा ट्रक पुल से नदी में गिरा, CM ने किया मुआवजे का ऐलान, गृहमंत्री ने बचाव कार्य तेज करने दिए निर्देश

बता दें कि भोपाल में BDS की छात्राओं ने यूथ कांग्रेस के नेताओं पर पैसे ऐंठने का आरोप लगाया है. यूथ कांग्रेस के नेताओं पर मेडिकल की छात्राओं से पैसे लेकर भी काम नहीं करने का आरोप लगा है. वाइस प्रसिडेंट गोपील कोटवाल और उत्कर्ष पटेरिया ने BDS के कई छात्रों से पैसे लिया है. 6 महीने से ज्यादा का समय होने के बाद भी छात्रों के पैसे नहीं लोटाए. छात्राओं ने यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास से शिकायत की है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी मामले की शिकायत की है. कोर्ट में केस लगाने के नाम पर रुपये लिए थे. बीवी श्रीनिवास ने एक सप्ताह में कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus