भोपाल। मध्यप्रदेश में आज सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट की हुई. जिसमें कई प्रस्तावों पर मुहर लगी है. तबादला नीति के तहत ट्रांसफर की तारीख 30 जून से बढ़ाकर 7 जुलाई कर दी गई है. 6 नवीन मेडिकल कॉलेज की खरगोन, धार, भिंड, बालाघाट, टीकमगढ़ और सीधी में स्वीकृति मिली है. 33 नवीन CM राइज स्कूल निर्माण के लिए 1335 करोड़ की स्वीकृति मिली है.

शिवराज कैबिनेट के फैसले

  • स्थानांतरण की तारीख 30 जून से बढ़ाकर 7 जुलाई की गई
  • RBC 6(4) में संशोधन: केला क्षतिपूर्ति राशि में वृद्धि
  • 33 नवीन CM राइज स्कूल निर्माण के लिए 1335 करोड़ की स्वीकृति
  • दीनदयाल रसोई योजना में “मामा की थाली” भी मिलेगी
  • 24000 करोड़ की विद्युत सब्सिडी को स्वीकृति
  • 6 नवीन मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति. खरगोन, धार, भिंड, बालाघाट, टीकमगढ़ और सीधी
  • MSP पर ग्रीष्मकालीन मूंग और उड़द के उपार्जन में निराश्रित शुल्क में छूट
  • मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना के चतुर्थ चरण में 2 वर्षों के लिए 17 सौ करोड़ रुपए की स्वीकृति

एमपी को मिला राष्ट्रीय जल पुरस्कार, सीएम ने दी बधाई

मध्यप्रदेश को राष्ट्रीय जल पुरस्कार प्राप्त होने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बधाई दी है. उन्होंने कहा कि यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. कई चीजों में हम नंबर एक हैं. पहले हमने स्वच्छता के क्षेत्र में पुरस्कार लिया और अब मध्यप्रदेश को राष्ट्रीय जल पुरस्कार मिला है. हम पहले स्थान पर आए हैं. यह हम सभी के लिए गर्व और गौरव का विषय है.

UCC के विरोध पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा: ओवैसी और कांग्रेस बोल रहे अंग्रेजों की भाषा, दिल्ली में कांग्रेस की बैठक पर भी बोला हमला

बढ़ती हुई सिंचाई की क्षमता, पानी की एक बूंद का हम बेहतर उपयोग कैसे कर सकते हैं उसके प्रयास कर रहे हैं. हम कैनाल इरीगेशन के साथ प्रेसराइज्ड पाइप से सिंचाई की परियोजना बनाएंगे क्योंकि उतने ही पानी में लगभग पौने दो गुना सिंचाई हो जाती है. जल संरचनाओं का मध्यप्रदेश में हमने जाल बिछाया है उसके लिए भारत सरकार ने हमें यह पुरस्कार दिया है. तुलसी सिलावट जी, ग्रामीण विकास मंत्रालय, नर्मदा घाटी समेत सभी विभागों और पूरी टीम को बहुत बहुत बधाई देता हूं.

MP में यूथ कांग्रेस के नेताओं ने पैसे लिए और काम भी नहीं किया ! BDS की छात्राओं ने लगाया आरोप, राष्ट्रीय अध्यक्ष और कमलनाथ से हुई शिकायत

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus