देवेन्द्र चौधरी, मंडला। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंडला जिले (Mandla) में पहली बारिश ने भ्रष्टाचार की पोल खोलकर रख दी है। यहां लाखों की लागत से दो गांवों के बीच बना जलाशय टूट गया। जिससे उसकी गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं। हैरत की बात है कि जलाशय पहली बारिश भी नहीं झेल पाया।

UCC के विरोध पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा: ओवैसी और कांग्रेस बोल रहे अंग्रेजों की भाषा, दिल्ली में कांग्रेस की बैठक पर भी बोला हमला

मामला जिले के निवास विकासखंड के खरखरा गांव का है। दरअसल, यहां केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी अमृत सरोवर योजना के तहत लाखों रुपए की लागत से जलाशय का निर्माण कार्य कराया गया था, लेकिन सीजन की पहली बारिश में जलाशय का मेड़ टूट गया और पानी बह गया। बताया जा रहा है कि पानी निकासी की व्यवस्था भी नहीं थी।

बैंक में घुसा बारिश का पानी: कामकाज प्रभावित, लोगों को हुई परेशानी, शहडोल संभाग में 2 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी

गुणवत्ता पर उठे सवाल

ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार के द्वारा घटिया तरीके से और गुणवत्ताविहीन निर्माण कार्य कराने की वजह से जलाशय टूटा। अब देखना होगा कि इस मामले में प्रशासन क्या कार्रवाई करता है या फिर इस पर पर्दा डाल दिया जाएगा।

शिवराज कैबिनेट के फैसले: तबादलों की तारीख बढ़ी, अब ‘मामा की थाली’ भी मिलेगी, 6 नए मेडिकल कॉलेज, 33 नए CM राइज स्कूल समेत कई प्रस्तावों पर मुहर

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus