IND VS IRE: वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारतीय टीम आयरलैंड का दौरा करेगी. क्रिकेट विश्व कप (Cricket World Cup 2023) के शेड्यूल जारी हो चुका है. इसका आगाज पांच अक्टूबर से होगा. इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम को चार देशों के खिलाफ सीरीज खेलनी है. इसमें आयरलैंड का नाम भी शामिल है. अगस्त में भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच होने वाली टी20 सीरीज (T20I Series) का शेड्यूल भी जारी हो चुका है. इसके अनुसार, तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का आगाज 18 अगस्त से होगा. दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: 20 और 23 अगस्त को खेला जाएगा. ये सभी मैच मालाहाइड, डबलिन में खेले जाएंगे.

बता दें कि, आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने शेड्यूल कर दी है. इस दौरे पर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे. इससे पहले भी हार्दिक ने अपनी कप्तानी में आयरलैंड दौरे पर भारत को टी20 सीरीज में 2-0 से जीत दिलाई थी. गौरतलब है कि, भारतीय टीम आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज है. ऐसे में आयरलैंड इस दौरे को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगा. क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी वॉरेन ड्यूट्रोम ने कहा कि हम 12 महीनों में दूसरी बार आयरलैंड में भारत का स्वागत करने को लेकर खुश हैं.

ड्यूट्रोम ने कहा कि हमने 2022 में दो मैचों की टिकटों को बिकते हुए देखे हैं. इसलिए इस वर्ष तीन मैचों की सीरीज होने से और भी अधिक प्रशंसकों को उस अवसर का आनंद लेने का मौका मिलेगा जो उनके लिए हमेशा एक यादगार अवसर होता है. भारत जुलाई में वेस्टइंडीज के दौरे करेगा. कैरेबियाई दौरे पर भारतीय टीम को दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है. ऐसे में वनडे विश्व कप वाले वर्ष में भारतीय टीम जुलाई-अगस्त में कुल आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें