ICC World Cup 2023: क्रिकेटर से कमेंटेटर बने वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने इस वर्ष भारत में होने वाले क्रिकेट विश्व कप (Cricket World Cup 2023) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. मंगलवार को जारी शेड्यूल के बाद भारत के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सहवाग ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में टीम और खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर यह भविष्यवाणी की. उनका मानना है कि विश्व कप का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच खेला जाएगा. इसके अलावा, उन्होंने उन तीन बल्लेबाजों के भी नाम बताए जो इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाएंगे.

बता दें कि, भारतीय टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज अपने बयान से भी तहलका मचाने की काबलियत रखते हैं. सहवाग ने भविष्यवाणी कर उन तीन बल्लेबाजों के नाम बताए हैं जो अगामी विश्व कप सर्वाधिक रन बनाएंगे. उनके अनुसार भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सहित ऑस्ट्रेलिया टीम के डेविड वार्नर (David Warner) सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष-3 पर होंगे. गौरतलब है कि, तीनों ही बल्लेबाजों का वनडे क्रिकेट में बेहतरीन रिकॉर्ड है.

दरअसल, भारतीय टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा को क्रिकेट के हर प्रारूप में बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. लेकिन उनके नाम वनडे में एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है जिसे अभी तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है. साथ ही दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 2019 वनडे विश्व कप में इंग्लैंड की धरती पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए नौ मैचों में 81 की औसत से 648 रन जड़े थे जिसमे पांच शतक भी शामिल हैं. ऐसे में रोहित इस बार भी विश्व कप में अपने शानदार प्रदर्शन करने को जारी रखेंगे.

दूसरी ओर, पूर्व भारतीय कप्तान कोहली सफेद गेंद की क्रिकेट में अपना फॉर्म हासिल कर चुके हैं. उन्होंने पिछले वर्ष एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़कर इसकी शुरुआत की थी. उसके बाद से तो कोहली ने वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों सहित इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में भी कई आकर्षक पारियां खेली है. बात करें, ऑस्ट्रेलियाई ओपनर वार्नर की तो उनका हालिया प्रदर्शन निराशाजनक रहा है लेकिन बाएं हाथ का यह बल्लेबाज भारतीय परिस्थितियों को अच्छी तरह से समझता है और अपने दिन किसी भी गेंदबाजी क्रम को तहस-नहस करने में सक्षम है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें