राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में एक बड़ी घोषणा की है। सीएम शिवराज ने रोजगार सहायकों के सम्मेलन कार्यक्रम में रोजगार सहायकों को संबोधित करते हुए कहा कि अभी तक आप लोगों को 9000 वेतन मिलता था थोड़ी देरी हुई है लेकिन अब आप लोगों को 18 हजार वेतन मिलेगा। यानी एमपी में रोजगार सहायकों का वेतन दोगुना हो गया है। 

राजधानी में कल रोजगार सहायक कर्मचारी संघ की महापंचायत: सीएम शिवराज कर सकते है बड़ी घोषणा, ये है प्रमुख मांगे 

आपको बता दें कि भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आज रोजगार सहायकों का सम्मेलन बुलाया गया था। सम्मलेन में प्रदेशभर से करीब 20 हजार रोजगार सहायक जुटे थे। रोजगार सहायक लंबे समय से अपना मानदेय बढ़ाने की मांग कर रहे थे। आज सीएम शिवराज ने रोजगार सहायकों की मांगों को मान लिया और मानदेय बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। 

HM नरोत्तम मिश्रा ने किया थाने का लोकार्पण: AIMIM की मांग को लेकर दिग्विजय पर कसा तंज, कहा- चचा जान आप हिंदुत्व का हलाला करते रहे, अब आपसे…

इसके साथ ही सम्मेलन में सीएम शिवराज ने कहा कि रोजगार सहायकों की सेवा समाप्त नहीं होगी, गलती होने पर विभागीय जांच की जाएगी। सीएम ने कहा कि ऐच्छिक अवकाश और शासकीय अवकाश भी रोजगार सहायकों को दिए जाएंगे। वहीं पंचायत सचिवों की भर्ती पर 50 प्रतिशत का आरक्षण के साथ मातृत्व अवकाश और पितृत्व अवकाश भी दिया जाएगा। 

ये थी रोजगार सहायक कर्मचारी संघ की प्रमुख मांगें

– शासन के कर्मचारी मानते हुए जिला संवर्ग किया जाए।  
– पंचायत सचिवों की भांति  30 हजार वेतन किया जाए।
– मेडिकल बीमा ₹500000 किया जाए।  
– अनुग्रह सहायता ₹500000 दी जाए।
– पंचायत सचिवों के पद पर विभागीय परीक्षा लेकर सीधे पदोन्नति
स्थानांतरण की पॉलिसी बनाई जाए

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus