रायपुर. भारतीय जनता पार्टी केंद्र की मोदी सरकार के कार्यकाल के 9 साल पूर्ण होने के मौके पर राजधानी रायपुर में विशाल लाभार्थी सम्मेलन का आयोजित करने जा रही है. पूर्व कैबिनेट मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता राजेश मूणत ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि रायपुर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में 29 जून को दोपहर 3 बजे भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर शमिल होकर लाभार्थी सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे.

कार्यक्रम के आयोजक की जिम्मेदारी संभाल रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत ने जानकारी दी कि लाभार्थी सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओ की मौजूदगी रहेगी. उन्होंने बताया कि पूर्व कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे, जबकि रायपुर सांसद सुनील सोनी, विधायक शिवरतन शर्मा, विधायक सौरभ सिंह, वरिष्ठ नेता खूबचंद परख, अजय राव, भाजपा जिला अध्यक्ष जयंती पटेल, पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी, पूर्व विधायक नंद कुमार साहू, वरिष्ठ नेता ओंकार बैस और रायपुर नगर निगम की नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे विशेष अतिथि के तौर पर शमिल होंगे.

मूणत ने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार ने अपने 9 साल के कार्यकाल के दौरान देश की जनता के लिए कई हितकारी योजनाओं की शुरुआत की. जनता ने भी इन योजनाओं से जुड़कर उन्हें सफल बनाकर राष्ट्रनिर्माण की दिशा में अपनी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है. लाभार्थी सम्मेलन के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी इन्ही लाभार्थियों का सम्मान करेगी. मूणत ने जानकारी दी कि गुरुवार को आयोजित लाभार्थी सम्मलेन में केंद्र की योजनाओं का लाभ लेने वाले जागरूक नागरिको को बड़ी संख्या में आमंत्रित किया गया है.

मूणत ने कहा कि भाजपा अपने महासम्पर्क अभियान के माध्यम से मोदी सरकार की उपलब्धियों को जनता तक ले जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओ के सीधा संवाद करके उनमे जोश भरने का काम किया है. भाजपा के कार्यकर्ता आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हो चुके है. भाजपा अपने अभियान में सतत रूप से जुटी हुई है, जिसके तहत पूर्व में गृहमंत्री अमित शाह दुर्ग प्रवास पर थे, जबकि 30 जून को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिलासपुर आ रहे है. इसके लिए बीजेपी की तैयारी चल रही है. बिलासपुर के रेलवे ग्राउंड पर जेपी नड्डा आम सभा को संबोधित करेंगे.

पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता एक तरफ मोदी सरकार के कार्यकाल में अर्जित की गई उपलब्धियों से प्रसन्न है. वही दूसरी तरफ उनका राज्य सरकार से लोगों का विश्वास उठ चुका है. आगामी विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ से कांग्रेस सरकार की विदाई तय है. मूणत ने कहा कि कांग्रेस में परिवाद चरम पर है. केंद्र की मोदी सरकार ने गरीबी को हटाया है, गरीब को नहीं. भाजपा सरकार ने 3 करोड घर दिए हैं, कोरोना वैक्सीन दी है ,देश में धारा 370 को हटाया, भगवान राम का मंदिर निर्माण करवाया, हम विश्व गुरु की ओर अग्रसर है.

मूणत ने कहा, स्टार्टअप और स्टैंडअप बनाकर युवा अपने पैरों खड़ा है, किसान सम्मान निधि का रुपया किसानों के खातों में जा रही है. जनधन खाता खुलवा कर आम आदमी को बैंक से जुड़ा है. देश नई दिशा की ओर बढ़ रहा है. विकास की राजनीति हो रही है, देश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है. मूणत ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भ्रष्टाचार तुष्टीकरण में छत्तीसगढ़ नए कीर्तिमान रच रहा है.