Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून के कारण बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने 29 जून से 1 जुलाई तक अलग-अलग जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अनुसार 2 जुलाई को सिस्टम गुजरने के बाद बारिश का दौर थमेगा।

मौसम विभाग ने अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा और टोंक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में अति भारी बारिश होगी है। अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना हैं। हालांकि इन जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। 

बुधवार को बांसवाड़ा 99 मिमी,  मारवाड़ जंक्शन 73,  फतेहपुर 43, डूंगरपुर 33.5, सीकर 30, चित्तौड़गढ़ 19.8,  बीकानेर 8 मिमी बरसात दर्ज हुई। आज 29 जून को 6 जिलों में अजमेर, बांरा, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा और टोंक में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार कम दबाव का क्षेत्र मध्यप्रदेश की ओर बढ़ रहा है। इसी के चलते 29-30 जून को राज्य के अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। वहीं कोटा, उदयपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के ज्यादातर जिलों में बारिश होने की संभावना है। जोधपुर, बीकानेर संभाग में भी बारिश की गतिविधियों में आगामी दिनों में बढ़ोतरी होगी।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें