संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी। Lalluram.com की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है. स्कूल में बदहाली की खबर को मुंगेली कलेक्टर ने संज्ञान लिया. शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई है. स्कूल में जलभराव की खबर प्रकाशित होते ही कलेक्टर के निर्देश पर पंचायत विभाग ने स्कूल परिसर और क्लास रूम की तत्काल मरम्मत कराई.

जलभराव की स्थित को देखते हुए तत्कालिक व्यवस्था कराई गई. लोरमी विकासखण्ड के बिजराकापा खुर्द का मामला है. मुंगेली जिले के लोरमी में एक बार फिर lalluram.com की खबर का बड़ा असर हुआ है.

बता दें पहली बरसात में ही शिक्षा विभाग के सभी दावों की पोल खोलने की खबर कल lalluram.com में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था, जिसके बाद आनन-फानन में मुंगेली के कलेक्टर राहुल देव ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए तत्काल पंचायत विभाग को मरम्मत कराने के निर्देश दिए थे.

लिहाजा यह है कि मुंगेली कलेक्टर के निर्देश का पालन करते हुए त्वरित पंचायत विभाग के अधिकारियों ने स्कूल परिसर और क्लास रूम में भरे पानी की निकासी की सुविधा को दुरुस्त करते हुए मरम्मत कराई गई.

इसके साथ ही नौनिहाल बच्चे जहां पर पढ़कर अपना भविष्य गढ़ते हैं. उस क्लासरूम के अलावा स्कूल परिसर में मुरूम बिछाया जा रहा है, ताकि बरसात के दिनों में बच्चों को आने जाने में कठिनाई का सामना करना ना पड़े.

बता दें कि शिक्षा सत्र के शुरुआत होते ही स्कूल में बदहाली को लेकर बीजेपी नेत्री शीलू साहू ने इस मामले पर शिक्षा विभाग पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाया था, जिस पर मुंगेली कलेक्टर के निर्देश के बाद मरम्मत करा दिया गया है. साथ ही मुंगेली कलेक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को व्यवस्था में सुधार करने निर्देश दिए गए हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus