आरिफ कुरैशी, श्योपुर। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज दोपहर हेलीकॉप्टर से श्योपुर जिले विजयपुर पहुंचे। जहां वे आईटीआई कॉलेज के पास मैदान में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन में शिरकत की। यहां मंच पर आते ही उन्होंने महिलाओं का फूल बरसा कर स्वागत किया। कन्या पूजन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम शिवराज से साथ केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, जिले के प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह सहित मध्यप्रदेश और श्योपुर जिले की कई नामचीन हस्तियां मौजूद रहे। सीएम शिवराज ने लाड़ली बहना सम्मेलन में 775.64 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। 

10वीं-12वीं के स्टूडेंट्स के लिए जरूरी खबर: मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बढ़ाई परीक्षा फीस, अब 900 की जगह देने पड़ेंगे इतने रुपए

सीएम के आने से पहले हुई बारिश 
वहीं इधर सीएम शिवराज के आने से पहले बारिश भी शुरू हो गई, हालांकि कुछ देर बाद थम भी गई। सीएम ने अपने संबोधन में कहा-आंधी, तूफान या बारिश आ जाए,अपने भांजे भांजियों से मिलने जरूर आऊंगा। उन्होंने कहा कि देश की मोदी सरकार के 9 साल पूरा होने पर देश को अनेक सौगात मिली है। सीएम ने लाडली बहना सम्मेलन में फूलों का तारों का सबका सबका कहना है लाखों हजारों में मेरी बहना हैं गाना भी गाया। उन्होंने कहा कि लाडली बहना योजना मेरी अंतरआत्मा की आवाज सुनकर बनाई गई योजना है। पहले बेटी को कोख में मारने का काम होता था, इससे लिंगानुपात गिरा, अब लाडली लक्ष्मी योजना से बेटी जन्म लेगी तो वह लखपति बनकर पैदा होंगी। मामा बेटी के पैदा होने से पढ़ाई लिखाई और शादी तक की चिंता करेगा। सीएम ने कहा कि बहने अब जिला पंचायत की अध्यक्ष बन रही हैं, पहले बहने रोटियां बनाती थी साहब चुनाव लड़ते थे। पहले मां अपने बेटे बेटियों की इच्छा पूरी नहीं कर पाती थीं, मेरे मन में विचार आया कि, भैया तो तू भी है रे, भैया मुख्यमंत्री बन गया है , तेरा कोई फर्ज नहीं है क्या, यह सोचकर हर महीने बहनों को रुपये देने की योजना बनाई। 

MP में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं का बढ़ा मानदेय, 1 जुलाई से होगा लागू, आदेश जारी

सीएम ने कांग्रेस पर साधा निशाना 

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि जब कमलनाथ सरकार में थे, तो  संबल योजना बंद कर दी, बेटियों के सम्मेलन के पैसे खा गए, मेघा सहरिया योजना के एक लाख खा गए, भांजे भांजियों के लैपटॉप के पैसे खा गए। लेकिन हमने सबके हित का ख्याल रखा। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा 

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि चेंटीखेड़ा की 540 करोड़ रुपए की सिंचाई परियोजना का लोकार्पण करेंगे। इससे 15 हजार हेक्टेयर जमीन सिंचित होगी। इससे 25 हजार की आबादी को जल जल की योजना का लाभ मिलेगा। सिंधिया ने कहा कि ब्रॉडगेज ट्रेन को पहले चरण में ग्वालियर से श्योपुर और दूसरे चरण में श्योपुर से कोटा तक जोड़ेंगे। ब्रॉडगेज ट्रेन को पहले चरण में ग्वालियर से श्योपुर और दूसरे चरण में श्योपुर से कोटा तक जोड़ेंगे।

MP में भारी बारिश ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार: रेल सेवाएं प्रभावित, कई ट्रेन कैंसिल, कुछ का बदला गया रूट

लाडली बहना योजना का 1000 रुपए मात्र टेलर है  – सिंधिया

लाडली बहना योजना का 1000 रुपए मात्र टेलर है, शीघ्र ही राशि बढाकर 1250 और फिर 1500 किया जाएगा। इसके बाद धीरे-धीरे 2750 रुपए तक बढ़ाए जाएंगे, फिर तीन हजार रुपए राशि की जाएगी। सिंधिया ने पनडुब्बी और कोयला घोटाला को लेकर कांग्रेस की पूर्व सरकारों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इनकी सरकार ने पनडुब्बी और कोयले में भी घोटाला किया। साथ ही सिंधिया ने कहा कि हमारी सरकार ने अन्नदाताओं का ब्याज माफ करने के लिए 2205 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की।

कांग्रेस सिर्फ घोषणाओं की पार्टी है- सिंधिया 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सिर्फ घोषणाओं की पार्टी है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना शुरू की। इस पर कांग्रेस को खुजलाहट हुई। उन्होंने 1500 रुपए की योजना बनाई। कांग्रेस घोषणाओं की पार्टी है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus