हेमंत शर्मा, इंदौर। शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बन रहे कॉम्प्लेक्स में दुकान दिलाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने जांच कर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। आरोपी जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष (former president of the bar association) दिनेश पांडे का बेटा बताया गया है।

इंदौर के एमजी रोड थाना प्रभारी संतोष सिंह के मुताबिक फरियादी अरविंद और सचिन यादव की शिकायत पर आरोपी भरत पांडे के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। फरियादी द्वारा पुलिस को बताया गया कि भरत खुद को नगर निगम का अधिकारी बता रहा था और उसने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अंतर्गत एमजी रोड पर कॉम्प्लेक्स में बनी दुकानों को बेचकर उसे आवंटन के लिए नगर निगम में अधिकृत किया है। आरोपी द्वारा फरियादियों को झांसा दिया गया। उसे मराठी स्कूल में निर्मित कॉम्प्लेक्स पर बुलाया और दुकानों को विक्रय करने के लिए प्रस्ताव रखा।

Read More: दमोह कलेक्टर को नोटिस: राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने हिजाब मामले में कार्रवाई पर जताई नाराजगी, 10 जुलाई को पेश होने के निर्देश

दुकान नंबर 1 व 2 पर अरविंद के नाम से आवंटित कराने डील कराई और आरोपी ने अलग-अलग माध्यम से फरियादियों से 76 लाख रुपए लिए। वहीं एक पीड़ित से सवा 18 लाख रुपए भी आरोपी द्वारा लिए गए। जब फरियादी को यह जानकारी लगी कि आरोपी द्वारा दुकान विक्रय कराने के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी की गई है तो उन्होंने पुलिस की शरण ली। पुलिस द्वारा फरियादी की शिकायत पर आरोपी की तलाश की जा रही है।

Read More: MP Breaking: पोस्ट ऑफिस के सहायक डाकपाल ने किया 65 लाख का घोटाला, सीबीआई ने दर्ज किया केस

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus