Share Market Investment Tips: अगर आप लंबी अवधि के नजरिए से निवेश करना बेहतर समझते हैं तो यह खबर आपके चेहरे पर मुस्कान ला देगी. हां, मार्केट एक्सपर्ट और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल के जितेंद्र अरोड़ा कहते हैं. यह दशक भारतीय बाजार के लिए बेहतरीन साबित होगा. बाजार इस दशक और उसके बाद भी डबल डिजिट रिटर्न दे सकता है.

एक्सपर्ट अरोड़ा का कहना है कि वह भारतीय बाजार को अगले 12 महीने (छोटी अवधि) के नजरिए से नहीं देख रहे हैं. भारत की बाजार क्षमता बहुत बड़ी है. भारत अगले दशक या उससे अधिक समय के लिए बाजार है.

भारत अगले कई सालों तक अच्छा प्रदर्शन करके अपने निवेशकों को डबल डिजिट रिटर्न दे सकता है. इसकी पुष्टि के लिए कोई भी निवेशक अभी कम कीमत पर खरीदारी कर सकता है और आने वाले लंबे समय में इसकी जांच कर सकता है.

लंबी अवधि के निवेशकों के लिए बेहतरीन बाज़ार

विशेषज्ञों का कहना है कि जो निवेशक 15 से 30 दिनों के लिए निवेश करके रिटर्न कमाना चाहते हैं, उन्हें बाजार में पैसा नहीं लगाना चाहिए. अगर कोई निवेशक लंबी अवधि के निवेश में विश्वास रखता है. भारतीय अर्थव्यवस्था के अच्छे प्रदर्शन में विश्वास रखता है. उस निवेशक को लंबी अवधि के नजरिए से भारतीय बाजार में पैसा लगाना जारी रखना चाहिए.

रियल एस्टेट सेक्टर पर राय

रियल एस्टेट सेक्टर पर अपनी राय देते हुए एक्सपर्ट अरोड़ा कहते हैं कि इस सेक्टर में कुछ ऐसे पहलू नजर आ रहे हैं जो निवेशकों को यहां आकर्षित कर सकते हैं. विशेषज्ञों के मुताबिक, कोविड-19 के बाद से इस सेक्टर में मांग काफी तेजी से बढ़ती दिख रही है. विशेषज्ञ इस सेक्टर में भारी बढ़ोतरी की उम्मीद कर रहे हैं.