Senco Gold IPO. इस समय आईपीओ बाजार में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. शेयर बाजारों में सकारात्मक धारणा के कारण कंपनियां लगातार अपने आईपीओ ला रही हैं. इसी कड़ी में कोलकाता स्थित सेंको गोल्ड का आरंभिक सार्वजनिक ऑफर 4 जुलाई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा.

कंपनी के आईपीओ को 6 जुलाई तक सब्सक्राइब किया जा सकता है. कंपनी 3 जुलाई को एंकर निवेशकों को शेयर आवंटित करेगी. इस इश्यू के तहत 270 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे. वहीं, मौजूदा शेयरधारक 135 करोड़ रुपये के शेयर पेश करेंगे.

सेंको गोल्ड आईपीओ प्राइस बैंड, लॉट साइज और अन्य विवरण

ज्वेलरी चेन सेंको गोल्ड के प्रमोटरों ने इस आईपीओ के लिए प्रति शेयर 301-317 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है. इस आईपीओ के ऊपरी प्राइस बैंड से देखा जाए तो कंपनी 405 करोड़ रुपये जुटाएगी.

कंपनी ने इस आईपीओ के लिए 47 शेयरों का लॉट साइज तय किया है. खुदरा निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए निवेश कर सकते हैं. इस IPO पर दांव लगाने वाले निवेशकों को कम से कम 14,899 रुपये की जरूरत होगी.

इस आईपीओ के तहत 50 प्रतिशत शेयर योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए आरक्षित हैं. वहीं, 15 फीसदी शेयर गैर-संस्थागत और 35 फीसदी शेयर खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हैं.

कंपनी नए शेयर जारी करने से प्राप्त आय का उपयोग अपनी कार्यशील पूंजी की आवश्यकता को पूरा करने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए करेगी.

जानिए इस IPO से जुड़ी अहम टाइमलाइन

इस IPO को 4-6 जुलाई के बीच सब्सक्राइब किया जा सकता है. सेनको गोल्ड आईपीओ के तहत शेयरों का आवंटन 11 जुलाई तक पूरा हो सकता है. वहीं, सफल बोलीदाताओं के डीमैट खाते में शेयर 13 जुलाई तक जमा कर दिए जाएंगे. सेनको गोल्ड के 14 जुलाई को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की संभावना है.