टुकेश्वर लोधी, आरंग. दिनदहाड़े शिक्षक के घर चोरी करने वाले दो आरोपियों को आरंग पुलिस ने चंद घंटों में ही पकड़ लिया. आरोपियों से चोरी के गहने भी बरामद किया गया है. बता दें कि ग्राम भानसोज निवासी हरिशंकर कुर्रे के सूने मकान में घुसकर चोरों ने लाखों रुपए के गहने लेकर फरार हो गया था. पूरी घटना घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी थी.

हरिशंकर कुर्रे और उनकी पत्नी शासकीय शिक्षक हैं. घटना के वक्त दोनों स्कूल चले गए थे और घर पर कोई नहीं था. अज्ञात चोर घर का दरवाजा तोड़ते हुए अंदर घुसा और आलमारी को तोड़कर उसके अंदर रखे सोने-चांदी के गहनों को चोरी कर रफूचक्कर हो गए थे. प्रार्थी हरिशंकर कुर्रे ने इस मामले की रिपोर्ट आरंग थाने में दर्ज कराई थी.

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एंटी क्राइम एवं सायबर यूनिट व थाना आरंग पुलिस की संयुक्त टीम ने घटना के संबंध में प्रार्थी, उसके पुत्र सहित आसपास के लोगों से पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी शुरु की. टीम के सदस्यों ने घटना स्थल का निरीक्षण करने के साथ ही प्रकरण में अज्ञात आरोपी की पतासाजी के लिए मुखबीर भी लगाए.

पुलिस की टीम ने तरीका वारदात के आधार पर चोरी, नकबजनी के पुराने एवं हाल ही में जेल से रिहा हुए आरोपियों के संबंध में भी जानकारी एकत्र की. इस दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई, जिस पर ग्राम भानसोज निवासी डागेश्वर साहू की पतासाजी कर पकड़ा गया. प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर डागेश्वर साहू उर्फ नानू साहू से घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपने साथी कन्हैया धीवर उर्फ डागा धीवर के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देने की बात कही. पुलिस कन्हैया धीवर उर्फ डागा धीवर की भी पतासाजी कर उसे पकड़ा.