रोहित कश्यप, मुंगेली. नगर पालिका मुंगेली के ठक्कर बापा वार्ड में जलभराव, पानी की निकासी नहीं होने समेत अन्य बुनियादी समस्याओं को लेकर वार्डवासियों ने नगर पालिका कार्यालय का घेराव किया. कार्यालय के सामने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन भी किया.

इधर नगर पालिका अध्यक्ष हेमेन्द्र गोस्वामी एवं सीएमओ ने बताया कि वार्डवासी जिन समस्याओं को लेकर नगर पालिका पहुँचे थे उन समस्याओं का समाधान किया जा चुका है. इसके अलावा नगर पालिका के किसी भी वार्डों में जलभराव की स्थिति निर्मित न हो, इसके लिए भी कार्य किया जा रहा है.

बता दे कि मुंगेली नगर पालिका के अंतर्गत आने वाले ठक्करबापा वार्ड नवापारा की तात्कालिक समस्याओं को लेकर वार्डवासियों का गुस्सा फुट गया और बड़ी संख्या में वार्ड के लोगो ने नगर पालिका का घेराव कर दिया. वार्डवासियों का कहा था कि वर्तमान में मुख्य मार्ग में घुटने तक पानी भरा हुआ है, जिसका प्रमुख कारण नाली निर्माण एवं सड़क फुटपाथ से नीचे हो जाना है. वार्डवासियों ने बताया कि इस भरे हुए पानी में घर के शौचालयों से निकलने वाले गंदे पानी का जमाव भी उक्त स्थान पर हो रहा है, जिससे बीमारियों का फैलना लाजमी है.

वार्डवासियों का कहना है कि पानी, जलभराव, सड़क व नाली की समस्याओं को लेकर नगर पालिका कार्यालय का घेराव किया गया था. नगरीय प्रशासन के अधिकारियों की उदासीनता की वजह से ठक्कर बापा वार्ड के वार्डवासी नारकीय जीवन जीने मजबूर है. पहली बारिश में ही घुटनों तक पानी भरा हुआ है. घरों में पानी घुस रहा है, जिससे आवागमन बाधित है. पानी, जलभराव, सड़क और नाली की समस्याओं से जूझते इन वार्डवासियों की पीड़ा आखिर कौन समझेगा ? बरसात शुरू होने के पहले ही इसकी तैयारी नगर पालिका ने क्यों नहीं की ? नारकीय जीवन जीने को मजबूर ठक्कर बापा वार्ड के वार्डवासियों के सब्र का आज बांध टूट गया और आखिरकार वे आज मुंगेली नगर पालिका का घेराव कर दिए. इधर नगरीय प्रशासन के अधिकारियों ने वार्डवासियों की समस्या दूर करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद मामला शांत हुआ.