बुलढाना। महाराष्ट्र के बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे में बस में सवार 26 यात्रियों की जलकर मौत हो गई, वहीं सात यात्री घायल हो गए हैं. घायलों को बुलढाणा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मृतकों के परिवार को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है.

जानकारी के अनुसार, विदर्भ ट्रेवल्स की बस 33 यात्रियों को लेकर नागपुर से पुणे जा रही थी. रात डेढ़ बजे के करीब बुलढाणा के सिंदखेड़राजा के पास बस का टायर पटने से डिवाइडर से जा टकराई, जिससे बस में आग लग गई. बस दरवाजे की तरफ ही पलटी थी, जिसकी वजह से यात्रियों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला. ड्राइवर की तरफ केबिन में बैठे यात्री किसी तरह से शीशा तोड़कर बाहर निकले. इनमें से भी 4 लोग जख्मी हैं.

जिले के एसएसपी सुनील कडासने ने बस आग लगने से 26 यात्रियों की मौत की पुष्टि की है. बस में कुल 33 यात्री सवार थे. बस में लगी आग की चपेट में आने से 8 लोग बच गए, इसमें ड्राइवर भी शामिल है. ड्राइवर ने बताया कि बस का एक टायर फट जाने से वाहन एक खंभे से टकराने के बाद डिवाइडर से टकरा गया और उसमें आग लग गई. एसएसपी ने बताया कि इस एक्‍सीडेंट को लेकर एक केस दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है.