Beleaguered Airline Go First: डीजीसीए संकटग्रस्त एयरलाइन गोफर्स्ट की सुविधाओं का विशेष ऑडिट कराने की योजना बना रहा है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने यह ऑडिट मुंबई और दिल्ली में कराने का फैसला किया है।

प्रारंभिक समीक्षा के बाद ऑडिट योजना
डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, 28 जून, 2023 को गोफर्स्ट के लिए रेजोल्यूशन प्रोफेशनल (आरपी) द्वारा प्रस्तुत बहाली योजना की प्रारंभिक समीक्षा के बाद, नियामक इन दो स्थानों पर गोफर्स्ट सुविधाओं का एक विशेष ऑडिट करने की योजना बना रहा है।

इस दिन ऑडिट होगा
डीजीसीए यह विशेष ऑडिट 4 से 6 जुलाई 2023 तक करेगा। यह विशेष ऑडिट उड़ान संचालन को फिर से शुरू करने के लिए की गई व्यवस्थाओं के भौतिक सत्यापन के साथ-साथ सुरक्षा के लिए एयर ऑपरेटर प्रमाणपत्र रखने की आवश्यकताओं के निरंतर अनुपालन पर ध्यान केंद्रित करेगा। संबंधित पहलू. आपको बता दें कि गोफर्स्ट का इरादा जल्द से जल्द बेड़े में 22 विमानों के साथ उड़ानें फिर से शुरू करने का है।

कब से बंद है फ्लाइट सेवा?
नकदी संकट से जूझ रही एयरलाइन ने “परिचालन कारणों” का हवाला देते हुए अपनी उड़ान निलंबन को 6 जुलाई, 2023 तक बढ़ा दिया। आपको बता दें कि कंपनी की उड़ान सेवा मई से बंद है।

एयरलाइन ऑपरेटर ने मई की शुरुआत में नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) के समक्ष स्वैच्छिक दिवालियापन के लिए एक याचिका दायर की थी, जिसमें यूएस-आधारित इंजन निर्माता की ओर से दायित्वों को तुरंत पूरा करने में असमर्थता के कारण देरी का आरोप लगाया गया था। इसके बाद एयरलाइन ने अपनी उड़ान सेवाएं बंद कर दी थीं.

गो फर्स्ट स्टार्ट कब होगा?
एयरलाइन द्वारा 6 महीने की पुनरुद्धार योजना पहले ही डीजीसीए को सौंपी जा चुकी है। कंपनी ने कहा कि उसके पास कुल 26 ऑपरेशनल विमान और 400 पायलट हैं जिनके साथ कंपनी दोबारा परिचालन शुरू करने वाली है। इसके अलावा कंपनी ने चार्टर्ड उड़ानें शुरू करने की भी योजना बनाई है।

आपको बता दें कि 10 जून को बैंक ऑफ बड़ौदा, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई बैंक और डॉयचे बैंक सहित एयरलाइन के बैंकों की समिति के गठन के बाद पुनरुद्धार योजना में तेजी आई है। बैंकों ने गोफर्स्ट को लगभग 450 करोड़ रुपये की अंतरिम फंडिंग देने का वादा किया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus