Flood like situation in many cities due to heavy rains in Gujarat: मानसून के लिए तरस रहे गुजरात पर अब आसमान से कहर बरस रहा है. राज्य के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश हो रही है. ये बारिश अब राहत की जगह आफत बनकर बरस रही है. सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में नदियां उफान पर होने से हालात खराब हैं.

जूनागढ़ में 24 घंटे में 10 इंच बारिश से हालात खराब हो गए हैं. भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया है. लोगों के घरों में पानी घुस गया है, वहीं खेतों में भी पानी देखने को मिल रहा है.

जूनागढ़ में भारी बारिश के कारण ओजत नदी का किनारा टूट गया है. बमनसा के पास नदी का तटबंध टूट गया है. नदी का पानी खेतों में घुस गया है, जिससे मूंगफली के खेतों को नुकसान हुआ है.

जूनागढ़ का हसनापुर बांध ओवरफ्लो हो गया है. गिरनार में भारी बारिश के कारण बांध ओवरफ्लो हो गया है. जिसके चलते निचले इलाकों को अलर्ट कर दिया गया है. जूनागढ़ के 3 बांध पहली बारिश में ही ओवरफ्लो हो गए हैं.

सौराष्ट्र में भारी बारिश के कारण ओजट नदी उफान पर है. नदी किनारे के गांवों के खेत तालाब बन गये हैं. हजारों एकड़ खेत बह गए हैं, जबकि फसलों को भारी नुकसान हुआ है.

गुजरात के सभी 33 जिलों में बारिश हो रही है. कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो रही है तो कुछ जगहों पर बारिश ने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus