अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मानसून (Monsoon) के प्रवेश के बाद से ही बारिश (Rain) का दौर जारी है। प्रदेश के कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात बन गए। कई जिलों में नदी, नाले उफान पर है। मौसम विभाग ने आज भी कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।

शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई। नीमच के जावद और श्योपुर के विजयपुर में अत्यधिक भारी बारिश हुई। जावद में 86 मिली मीटर, जबकि विजयपुर में 72 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई है। वहीं इंदौर, ग्वालियर नर्मदापुरम, मंडला, खंडवा, शिवपुरी, सीधी, गुना में भी वर्षा हुई है। जबलपुर, खजुराहो, दमोह, रतलाम, सागर, उमरिया, नौगांव, और पचमढ़ी में भी पानी गिरा।

Water Supply: भोपाल के इन इलाकों में कल नहीं आएगा पानी, 20% आबादी होगी प्रभावित, आज ही कर लें व्यवस्था

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, आज प्रदेश के ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, भिंड, मुरैना, दतिया, टीकमगढ़, पन्ना और छतरपुर जिले में तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं निवाड़ी, ओरछा, आगर, राजगढ़, सागर और रतलाम में हल्की बारिश के आसार है।

2 जुलाई को शिव रूप में सजाए गए भगवान महाकाल: बाबा का भांग, ड्राई फ्रूट और चंदन से त्रिनेत्र धारी हुआ श्रृंगार, देखें VIDEO

जुलाई में अच्छी बारिश की उम्मीद

प्रदेशभर में 24 जून से सक्रिय हुए मानसून ने लगातार झड़ी करा दी। जुलाई माह में भी अच्छी बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है। मौसम वैज्ञानिक अश्फाक हुसैन ने बताया कि प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी। प्रदेश में फिलहाल कोई मानसून सिस्टम एक्टिव नहीं है। हल्की बारिश होगी, लेकिन तेज बारिश और बाढ़ जैसे हालत से राहत मिलेगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus