स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में अपनी बल्लेबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को मैच जीताने वाले निचले मध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) को भारतीय टीम में जगह देने को लेकर बहस छिड़ी हुई है. इस बीच इस युवा बल्लेबाज ने अपने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर डाली जो तेजी से वायरल हो रही है. तस्वीर में रिंकू जिम में भारतीय टीम की नई जर्सी (Team India New Jersey) पहने नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो में रिंकू जिम के अंदर भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहने मेहनत करते हुए नजर आ रहे हैं.

इसके बाद से क्रिकेट पंडित और प्रशंसकों में इस बात को लेकर उत्सुकता बनी हुई है कि क्या रिंकू को आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिल गई है.

बता दें कि भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे (India Tour of West Indies) पर दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगा जिसकी शुरुआत 12 जुलाई से होने वाले पहले टेस्ट मैच से होगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने टेस्ट और वनडे के लिए पहले ही अपनी टीम घोषित कर दिया था लेकिन टी20 टीम का ऐलान अभी नहीं किया गया है. ऐसे में रिंकू के प्रशंसकों को टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान होने तक का इंतजार करना होगा. टीम की घोषणा होते ही यह पता चल जाएगा कि रिंकू को वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू का मौका मिलेगा या नहीं.

गौरतलब है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू ने मैच फिनिश करने की काबिलियत से आईपीएल 2023 में करोड़ों लोगों को अपना प्रशंसक बनाया. केकेआर के लिए खेलने वाले रिंकू ने गुजरात टाइटन्स के तेज गेंदबाज यश दयाल की लगातार पांच गेंदों पर पांच छक्के जड़कर हारे हुए मैच में अपनी टीम को जीत दिला दी थी. इसके अलावा 25 वर्षीय इस बल्लेबाज ने अपने दम पर केकेआर को कुछ और मैच जिताएं जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें जल्द ही भारत की टी20 टीम में शामिल किया जा सकता है. अब सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर ने उनके प्रशंसकों की जिज्ञासा को और बढ़ा दिया है. इसमें वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी में दिखाई दे रहे हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें