अमित कोडले, बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से इंसानियत को शर्मसार करने देने वाला मामला सामने आया है। यहां चिचोली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की खिड़की पर नवजात शिशु मिलने से हड़कंप मच गया। जब इस बच्चे पर नर्स की नजर पड़ी तो उसने इसकी सूचना तत्काल बीएमओ को दी। बताया जा रहा है कि कोई अज्ञात व्यक्ति इस नन्ही सी जान को बाथरूम की खिड़की पर छोड़कर चला गया। 

चुनाव ड्यूटी पर जा रहे जवानों का फूटा गुस्सा: गंदगी देख ट्रेन में मचाया हंगामा, बोले- शिकायत के बाद भी नहीं हुई सुनवाई

नवजात को तुरंत प्राथमिक उपचार दिया गया, वहीं हालत नाजुक होने के चलते उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है। अभी बच्चे के माता-पिता की जानकारी सामने सामने नहीं आ पाई है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही चिचोली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है। फिलहाल पुलिस अस्पताल और आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। 

सिस्टम की गलती किसान पर भारी: फसल बेचने के बाद दूसरे के खाते में चला गया पैसा, वापस पाने महीनों से दफ्तरों के लगा रहा चक्कर

बीएमओ अतुलकर ने बताया कि अस्पताल में मिला यह शिशु छ से सात माह की प्रसूति के बाद जन्म लिया लग रहा है। जिसके कारण उसका वजन भी करीब साढ़े सात सौ ग्राम है। इस वजह से नवजात की हालत काफी नाजुक है। प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है। फिलहाल पुलिस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कर्मचारियों, मरीजों से भी पूछताछ कर रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus