स्पोर्ट्स डेस्क. क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium, Ahmedabad) में खेला जाएगा. इस मैच को लेकर अभी से माहौल बनता दिख रहा है. अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) ने भी विश्व कप में भारत और पाकिस्तान (Ind vs Pak) के बीच होने वाले मैच को लेकर बयान दिया है.

पूर्व भारतीय कप्तान का मनना है कि दोनों देशों के बीच पिछले कुछ समय से क्वालिटी मुकाबले नहीं हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि इससे अच्छा तो भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच का मैच होता है. हालांकि विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान ने भारत को सिर्फ एक बार हराया है.

बता दें कि, पाकिस्तान ने 2021 टी20 विश्व कप में भारत को 10 विकेट से हराया था. यह पहली बार था, जब भारत को विश्व कप के किसी मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था. गांगुली ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर काफी हाइप है. लेकिन काफी लंबे समय से इस मैच की क्वालिटी ज्यादा बेहतर नहीं रही है. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ एकतरफा मुकाबले जीते हैं. हालांकि पाकिस्तान ने दुबई (Dubai) में टीम इंडिया को विश्व कप में पहली बार हराया था. भारत 2021 के टी20 विश्व कप में अच्छा नहीं खेल पाया था.

इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि भारत और पाकिस्तान मैच से बेहतर भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच कई गुणा ज्यादा बेहतर होता है, क्योंकि इन दोनों के बीच मैच की क्वालिटी काफी बेहतर है. दादा का मानना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले क्वालिटी लायक नहीं होते हैं. हालांकि उसके बाद भी इन दोनों देशों के बीच मैच का इंतजार पूरी दुनिया करती है. गांगुली पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत के 10 विभिन्न शहरों में होने वाले वनडे विश्व कप में कमेंट्री करते हुए नजर आ सकते हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें