स्पोर्ट्स डेस्क. पिछले वर्ष कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) फिलहाल क्रिकेट से दूर चल रहे हैं. सर्जरी के बाद पंत बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब कर रहे हैं. वह अपेक्षाकृत तेजी से ठीक हो रहे हैं लेकिन उनके लिए अभी क्रिकेट खेलना दुर की कौरी लग रहा है. चोटिल होने के कारण पंत इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में भी नहीं खेल पाए थे. अब खबर आ रही है कि वह आगामी आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं खेल पाएंगे.

बता दें कि आईपीएल के 16वें सत्र में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Captails) का नेतृत्व ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने किया था लेकिन टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और वह अंकतालिका में 9वें स्थान पर रहा था. इसके बाद से दिल्ली की परेशानी खत्म ही नहीं हो रही. दरअसल, आईपीएल 2024 में अभी नौ महीने का समय शेष है, इसके बावजूद फ्रेंचाइजी चिंतिंत है. इसका कारण पंत का अगले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए बतौर विकेटकीपर नहीं खेल पाना है. पंत को अपने दाहिने घुटने के ठीक होने के लिए सर्जरी से गुजरना होगा. लिगामेंट्स खिलाड़ी के शरीर का महत्वपूर्ण हिस्सा होता है, जिसे बड़ी सर्जरी के बाद ठीक होने में ज्यादा समय लग सकता है.

गौरतलब है कि एक विकेटकीपर लंबे समय तक बैठे रहने की स्थिति में होता है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या पंत आईपीएल 2024 में खेलने के लिए फिट होंगे? क्या वह विकेटकीपिंग कर पाएंगे? यह अभी भी अनिश्चित है कि वह काफी समय तक विकेटकीपिंग कर पाएंगे. इसे लेकर तो बीसीसीआई भी आश्वस्त नहीं है. बीसीसीआई के एक अधिकारी (BCCI Official) ने बताया कि पंत ठीक हो रहे हैं, लेकिन इस स्तर पर, यह कहना बहुत मुश्किल है कि वह विकेटकीपिंग कर पाएंगे या नहीं. अभ्यास पर लौटने में उन्हें 3 या 6 महीने से भी ज्यादा का समय लग सकता है. हमें यकीन नहीं है. हम सभी को इसके लिए धैर्य बनाए रखना होगा. गुजरते वक्त के साथ पंत के बारे में और भी बहुत कुछ पता चलेगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें