नई दिल्ली . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सरकारी आवास के ऊपर सोमवार सुबह ड्रोन दिखने की सूचना से हड़कंप मच गया. किसी शख्स ने सोमवार (3 जुलाई) सुबह 5 बजे के आसपास पीएम हाउस के ऊपर कुछ उड़ते हुए देखकर कॉल कर दी थी, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस अलर्ट हो गई. एसपीजी ने दिल्ली पुलिस को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया. अभी तक पुलिस को जांच में कोई आपत्तिजनक चीज नहीं मिली है. मामले की जांच चल रही है. पीएम आवास के आसपास का इलाका नो फ्लाइंग जोन है और यहां ड्रोन उड़ाने की इजाजत नहीं है.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास के ऊपर ड्रोन उड़ने की पीसीआर कॉल की गई थी. सुबह 5 बजे के आसपास किसी ने पीएम हाउस के ऊपर ड्रोन को देखकर पीसीआर कॉल की.जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस अलर्ट हो गई. एसपीजी की सूचना के बाद तलाशी अभियान चलाया गया. अब तक की जांच में कुछ भी ऐसा नहीं मिला है.

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब पीएम मोदी के आवास के आसपास ड्रोन दिखने की सूचना मिली हो. इससे पहले भी दो बार इस तरह की सूचना के बाद तलाशी अभियान चलाया जा चुका है. 7 जून 2018 को पीएम आवास के ऊपर कुछ उड़ती हुई वस्तु दिखने की सूचना मिली थी. उस दिन शाम 7:30 बजे यूएफओ दिखने की शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने जांच पड़ताल की थी. इसके अलावा 17 सितंबर 2017 को रात करीब 10 बजे ड्रोन जैसी वस्तु दिखने की सूचना दिल्ली पुलिस के सिक्यॉरिटी कंट्रोल रूम को दी गई थी.