चंडीगढ़. आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) के मद्देनजर पंजाब भाजपा (BJP) में बड़ा फेरबदल किए जाने की संभावना जताई जा रही है.

भाजपा आलाकमान की पंजाब में भाजपा के नए प्रधान की नियुक्ति को लेकर एक अहम बैठक हुई है. बैठक में कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में आए दिग्गज नेताओं के नाम पर भी चर्चा हुई है.

इन नेताओं में सुनील जाखड़ Sunil Jakhar, कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) और मनप्रीत बादल प्रमुख रूप से शामिल हैं. बताया जा रहा है कि पंजाब (Punjab) में भाजपा के नए प्रधान की नियुक्ति को लेकर सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) का नाम चर्चा में सबसे से ऊपर है.

हालांकि इस मुद्दे पर भाजपा के सभी बड़े नेता खामोश हैं. लेकिन सूत्र बताते हैं क‍ि पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ को राज्य भाजपा के प्रधान की कमान दी जा सकती है. मामले से जुड़े जानकारों की माने तो वर्तमान प्रधान अश्वनी शर्मा को 3 विवादास्पद कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन (Kisan Andolan) के दौरान पार्टी के कदम चिन्हों पर चल रहे थे.

सुनील जाखड़ पंजाब कांग्रेस में कदावर नेता रहे हैं. वह मई 2022 में भाजपा के राष्ट्रीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की उपस्थिति में भगवा पार्टी में शामिल हुए थे. 2021 में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने से पहले उन्होंने 4 साल तक पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभाला था.

वह गुरदासपुर से सांसद और अबोहर विधानसभा क्षेत्र से 2 बार विधायक भी रह चुके हैं. 68 वर्षीय जाखड़ ने 2012-2016 के बीच पंजाब विधानसभा (Punjab Assembly) में विपक्ष के नेता के रूप में भी काम किया है. वह 2017 में पीपीसीसी प्रमुख बने और उन्हें 2022 चुनावों के लिए अभियान समिति का प्रमुख बनाया गया था.



Sunil Jakhar can be the new head of BJP in Punjab