हेमंत शर्मा, इंदौर। शहर की 531 कालोनियों (Colonies) में संपत्ति (Property) कर शुल्कवृद्धि के विरोध में कांग्रेस (Congress) पार्षद दल और कांग्रेस (Congress)  ने निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। कांग्रेस का आरोप है कि निगम ने बजट में शहर की 531 कालोनियों के रेट जोन में बदलाव किया है। इसके चलते इन कालोनियों में संपत्तिकर में 30 से लेकर 60 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई है।

इस घेराव में पूर्व मंत्री विधायक जीतू पटवारी नगर निगम के प्रदर्शन में शामिल हुए है।  इस दौरान इंदौर महापौर का पुतला दहन किया गया है। इसके अलावा विधायक संजय शुक्ला नगर निगम नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे, सहित कांग्रेस पार्षद और कार्यकर्ता मौजूद है।  

दिनदहाड़े लूट: पैदल जा रही युवती से बाइक सवार दो बदमाशों ने छीना मोबाइल, CCTV कैमरे में कैद हुई वारदात

नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे का कहना है कि एक तरफ तो महापौर दावा कर रहे हैं कि निगम ने नागरिकों को राहत देते हुए कोई नया कर नहीं लगाया है दूसरी तरफ गुपचुप तरीके से रेट जोन में बदलाव कर शहर की 531 कालोनियों के लाखों लोगों पर कर की मार पड़ रही है।

ये है 6 सूत्रीय मांग 

1) – संपत्ति कर – भवन अनुज्ञा शुल्क में बृद्धि को लेकर विरोध

2) – नगर निगम द्वारा अब तक जितनी भी कॉलोनियों के वेध घोषित किया गया है ,उन कॉलोनियों में से एक भी मकान का नक्शा मंजूर नही किया गया है ।

3) – रामनवमी के पर्व पर पटेल नगर में हुए हादसे को लेकर दोषियों का क्या हुआ, कार्यवाही क्यो नही हुई ।
4 नर्मदा की लाइन से पीने के पानी में गंदा पानी , बदबूदार पानी , ड्रेनेज के पानी का मिश्रण   की समस्या ।
5 संपूर्ण इंदौर में हर लाइट के खम्बे और ज़मीन में केवल लाइन से पूरा इंदौर स्वच्छता में दाग जैसी समस्या ।
6 नर्मदा की अमृत योजना कब आयेगी इसका जवाब, इससे बीजेपी और कांग्रेस दोनों के पार्षद की समस्या है ।

MP में पर्यावरण की पॉलिथीन से सुरक्षा के लिए नया प्रयोग: रूट ट्रेनर में तैयार किए जा रहे पौधे, सिंगल यूज प्लास्टिक से मिलेगी मुक्ति

नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे का कहना है कि कांग्रेस इस बदलाव का विरोध करती है। हमने इस संबंध में कुछ दिन पहले ही महापौर को ज्ञापन देकर बदलाव का विरोध किया था। इसके बावजूद कुछ नहीं हुआ। अब कांग्रेस मैदान में उतर चुकी है। प्रदर्शन के दौरान निगम में आवाजाही के रास्ते बंद कर दिए गए हैं। कांग्रेस विरोध में महापौर का भी घेराव करने का प्रयास कर रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus