Shriram Finance Share: दिग्गज गैर-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी श्रीराम फाइनेंस लिमिटेड के शेयरों में 22 मई 2020 को 527 रुपये का निचला स्तर देखा गया था. अगर किसी व्यक्ति ने इस अवधि के दौरान श्रीराम फाइनेंस के शेयरों में 10,0000 का निवेश किया होता, तो अब तक उसकी पूंजी 4,00,000 हो गई होती.

5 सालों में दिया तगड़ा रिटर्न

पिछले 5 साल में श्रीराम फाइनेंस के शेयरों ने निवेशकों को 62% का रिटर्न दिया है. पिछले हफ्ते 30 जून 2023 को श्रीराम फाइनेंस कंपनी लिमिटेड के शेयरों में करीब 2 फीसदी की तेजी दर्ज की गई और यह 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर 1767 पर पहुंच गया.

अगर हम सोमवार के कारोबार की बात करें तो शुरुआती कारोबार में श्रीराम फाइनेंस के शेयरों में करीब 20 रुपये की बढ़त दर्ज की जा रही थी और यह 1756 रुपये के उच्च स्तर पर कारोबार कर रहे थे. हाल ही में पेटीएम ने दिग्गज एनबीएफसी श्रीराम फाइनेंस लिमिटेड के साथ एक समझौता किया है. इसके तहत श्रीराम फाइनेंस लिमिटेड का ऋण वितरण कारोबार और बढ़ने की उम्मीद है. पेटीएम श्रीराम फाइनेंस उत्पादों को अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराएगा. इसमें उपभोक्ता और बिजनेस लोन के लिए डिजिटल क्रेडिट सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

पेटीएम के साथ श्रीराम फाइनेंस के इस समझौते के बाद श्रीराम फाइनेंस को पेटीएम के बड़े यूजर बेस का फायदा मिलेगा, उन्हें आसानी से लोन मिल सकेगा. पेटीएम की डिजिटल ऋण वितरण तकनीक की मदद से श्रीराम फाइनेंस के ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होगी. भारत में क्रेडिट पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने और वित्तीय समावेशन का विस्तार करने के लिए नवीन ऋण उत्पाद विकसित किए जाएंगे.

158% का रिटर्न

श्रीराम फाइनेंस के शेयरों ने पिछले 1 साल में निवेशकों को 35% और पिछले 3 साल में निवेशकों को 158% का रिटर्न दिया है. दक्षिण भारत की प्रमुख गैर-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी श्रीराम फाइनेंस के शेयरों पर नजर रखकर भी आप अपनी पूंजी बढ़ाने में मदद पा सकते हैं. 25 सितंबर 2020 को श्रीराम फाइनेंस के शेयर 590 रुपये के स्तर पर थे, जहां से अब तक निवेशकों की संपत्ति करीब 3 गुना बढ़ गई है.