आगरा. देश में आज भी कई लोग चमत्कार के फेर में लगे रहते हैं. वहीं आए दिन कई प्रकार की अफवाह उड़ती रहती है. आगरा के बाह में नंदी की मूर्ति के दूध पीने की अफवाह पर लोग मंदिरों की ओर दौड़ पड़े. लोगों में दूध पिलाने की होड़ मची रही. पिनाहट क्षेत्र में रविवार की सुबह लोटा, कटोरी और चम्मच से नंदी को दूध पिलाने के लिए मंदिरों भारी भीड़ जुट गई.

मूर्ति के दूध पीने की अफवाह उड़ते ही पिनाहट के बावन टूला, पुरनपुरा, स्याहीपुरा, पुरा जवाहर आदि गांवों के मंदिरों में नंदी को दूध पिलाने की होड़ मच गई. आसपास के लोग दूध पिलाने के लिए दूध लेकर मंदिर पहुंच रहे हैं. वहीं यह अफवाह आसपास के गांवों में तेजी से फैल रही है.

इसे भी पढ़ें – मर गई मानवता : धार्मिक मेले में अंधविश्वास का खेल, मासूम बच्चे को खौलते दूध से नहलाया, देखने वालों का दहल गया दिल

विज्ञान के मुताबिक प्रतिमा के दूध ,पानी या कोई तरल पदार्थ पीना कोई चमत्कार नहीं है. यह पृष्ठ तनाव और केशकीय बल की वजह से होता है. मूर्ति में कई छिद्र होते हैं, जिससे तरल पदार्थ सुख जाता है. वहीं ज्यादातर दूध नीचे से बहकर निकल जाता है, लेकिन लोगों को ऐसा अभास होता है कि मूर्ति दूध पी रही है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक