आशुतोष तिवारी, रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा जिले में घर के भीतर फ्रीजर में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई। मायके वालों ने पति पर हत्या का आरोप लगाया है। यह मामला जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र जिवला गांव की है। पुलिस के मुताबिक भरत मिश्रा की पत्नी सुमित्री मिश्रा का 30 जून को निधन हो गया था। पति इसकी वजह बीमारी बता रहा है। हालांकि महिला के परिवार वाले मानने को तैयार नहीं हैं।

पुलिस महकमे में व्यवस्था सुधार की दरकारः आज भी साइकिल व मकान भत्ता मिलता है 18 और 712 रुपए, सीएम को लिखे आरक्षक का पत्र वायरल

घटना की जानकारी पुलिस को दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया। भरत मिश्रा की पत्नी सुमित्रा मिश्रा की 30 जून की रात मौत हो गई, महिला की मौत की जानकारी भरत मिश्रा ने अपने बेटे को दी, तो बेटा बताया कि वह मुंबई में है,जब तक वह न पहुंचे उसकी मां का अंतिम संस्कार ना किया जाए। जिस की व्यवस्था के लिए भारत ने लायंस क्लब से फ्रीजर मंगा कर शव को सुरक्षित रख दिया और घर में ही बैठा रहा।  

MP में लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई: जनपद पंचायत सीईओ को 10 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

घटना की जानकारी के बाद सुमित्रा के भाई अभय राज तिवारी पहुंचे तो उनके साथ भरत अभद्रता करने लगा। जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रीवा के संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया गया। सुमित्रा के भाई अभय राज तिवारी ने जीजा भरत पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी बहन को शादी के समय से ही प्रताड़ित किया जा रहा था। घटना दिनांक को पड़ोसियों ने बताया कि उसके साथ मारपीट कर रहा था उसकी बहन आवाज लगा रही थी कि कोई भी उसे बचा लो उन्हें पूरी शंका है उनकी बहन की हत्या की गई है और हत्या करने के बाद शव को फ्रीजर में रहकर बेटे का इंतजार कर रहा था।

इंदौर में कांग्रेसियों ने नगर निगम का किया घेराव, रेट जोन में बदलाव समेत 6 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन

वहीं पूरे मामले को लेकर मृतिका के पति भरत ने कहा कि उसकी पत्नी को पीलिया था। जिसकी झाड़-फूंक करा रहा था उसकी मौत बीमारी से हुई है ना कि उसने हत्या की है ,लग रहे आरोपों के संबंध में भरत ने बताया कि उसके बेटे का आपराधिक रिकॉर्ड है वह गलत संगत में है और फरार चल रहा था। फोन में बात करने पर जानकारी हुई कि वह मुंबई में है तो उसी के कहने पर शव को सुरक्षित रखने के लिए फ्रीजर में रखा था। वहीं पूरे मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जिस तरह के साक्ष्य मिलेंगे उस तरह से कार्रवाई की जाएगी। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus