अमृतांशी जोशी, भोपाल। चुनावी साल में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुखिया शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कर्मचारियों के लिए सौगातों का पिटारा खोल दिया है। सीएम शिवराज लगातार कर्मचारियों के हित में फैसले ले रहे हैं। कुछ दिन पहले जहां पंचायत कर्मियों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं को कई सौगात दी थी, वहीं अब संविदाकर्मियों को भी कल यानि 4 जुलाई को सौगात दे सकते हैं।

MP के दंदरौआ धाम में बनेगा हनुमान लोक: 250 बीघा जमीन पर बनाया जाएगा, हाईटेक सुविधाओं से होगा लैस

दरअसल, संविदा कर्मचारियों की 4 जुलाई को भोपाल के लाल परेड मैदान में महापंचायत होगी। जिसमें पूरे प्रदेश से अलग-अलग विभागों के संविदा कर्मी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम के जरिए सीएम शिवराज सिंह चौहान उनको सौगात दे सकते हैं। बता दें कि पिछले दिनों प्रदेश के संविदा कर्मियों ने नियमितिकरण सहित कई मांगों को लेकर कर विरोध प्रदर्शन किया था। तब सरकार ने उनको आश्वासन दिया था।

MP में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं का बढ़ा मानदेय, 1 जुलाई से होगा लागू, आदेश जारी

बता दें कि प्रदेश में अलग-अलग विभागों में बड़ी संख्या में संविदा कर्मी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जो लंबे समय से नियमितिकरण समेत अन्य मांगों को लेकर अपनी आवाज उठा रहे हैं। खाली स्वास्थ्य विभाग में एनएचएम के 32000 कर्मचारी हैं। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के कार्यकारी अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह भदौरिया ने सभी संविदा कर्मचारियों को महापंचायत में शामिल होने के लिए आह्वान किया है। आमंत्रण पत्र जारी कर उन्होंने कहा है कि बड़े हर्ष के साथ सूचित किया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के लाडले एवं यशवस्वी मुख्यमंत्री ने संविदा को मुक्त करने का जो संकल्प लिया था आज वह समय आ गया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के 32000 संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए महापंचायत 04 जुलाई को लाल परेड ग्राउंड भोपाल में समय 12:30 बजे दोपहर तय की गई है।

MP में रोजगार सहायकों की चांदी: मानदेय दोगुना, सेवा नहीं होगी समाप्त और सचिवों की भर्ती पर 50% आरक्षण, CM शिवराज ने किया ऐलान

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus