अमृतांशी जोशी,भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से बड़ी खबर सामने आई हैं। यहां पर आबकारी विभाग ने अवैध शराब बेचने वाले को रंगे हाथों पकड़ा है। वह पर्ची पर नाम लिखकर शराब की सप्लाई करता था। शराब तस्करी करने वाले तस्कर को आबकारी विभाग ने गिरफ्तार कर पूछताछ की, जिसके बाद एक और आरोपी की गिफ्तारी की गई है। इस तरह पुलिस ने दो शराब तस्कर को पकड़ा है।

एक महीने की रेकी के बाद तस्कर को हिरासत में लिया गया है। सहायक आबकारी आयुक्त दीपम रायचूरा ने जानकारी देते हुए बताया कि काफी वक्त से हमें सूचना मिल रही थी कि सुभाष नगर, पंचशील, अप्सरा, अशोका गार्डन, स्टेशन के साथ साथ पुराने भोपाल में भी एक नामी तस्कर छोटे तस्करों को पर्ची बांटकर अवैध शराब की सप्लाई करने का काम कर रहा है।

ऐसे दिया अंजाम

सहायक आबकारी आयुक्त दीपम रायचूरा ने आगे बताया कि सूचना मिलने के बाद आबकारी कंट्रोलर सजेंद्र मोरी के नेतृत्व में एक टीम तैयार की गई। जिसके बाद चूनाभट्टी, कोलार तिराहा में नाकेबंदी की। इसी बीच सागर पिता काशीराम सोनाने निवासी ओमनगर को गिरफ्तार किया। सागर के पास से दो झोलें बारामद किए गए जिसमें 330 पाव देशी शराब मिली। जिसके बाद आबकारी टीम ने गाड़ी और शराब दोनों को ही जब्त कर लिया।

गुरु पूर्णिमा पर गुरुजी की करतूतः किताब लेने स्कूल पहुंचे पैरेंट्स को दिखाया चप्पल, वीडियो वायरल

ऐसे करता था अवैध व्यापार

पूछताछ के समय सागर ने बताया कि वो किस तरह से अपना धंधा करता था। उसने बताया कि एक नामी पुराना तस्कर के बारे में जो पर्ची की मदद से अवैध शराब का धंधा करवाता है। मप्र आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34(1)(2) के तहत सागर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Success Story: इस शख्स ने पैरों से लिखी खुद की तकदीर: जन्म से नहीं हैं दोनों हाथ, पैर से लिखकर फर्स्ट रैंक में पास की पटवारी की परीक्षा

पूछताछ के बाद एक और आरोपी पकड़ाया

पूछताछ के समय सागर से मिली जानकारी के बाद तस्कर को पकड़ने के लिए टीम ने प्रभात पेट्रोल पंप पर नाकेबंदी की। जिसके बाद एक और आरोपी धन सिंह को भी दबोचा। यह एक नामी तस्कर है। धन सिंह के पास से अवैध शराब जब्त की गई है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus