रायपुर। छत्तीसगढ़ में भी आम जनता को 500 रुपए में सिलेंडर मिलेगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसको लेकर संकेत दे दिया है. मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि राजस्थान में किया गया है, कुछ तो घोषणा के लिये रखना पड़ेगा. घोषणा समिति में सब आएगा. इससे साफ़ जाहिर है कि विधानसभा चुनाव में जीत के बाद जब दोबारा कांग्रेस की सरकार आएगी तो जनता को 500 रुपए में सिलेंडर मिल सकता है.

सीएम भूपेश बघेल ने अपने गुरुओं को किया याद

गुरु पूर्णिमा के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने राजनीतिक गुरु के बारे में कहा कि मेरे राजनीति गुरु वासुदेव चंद्राकर जी थे, वो बड़े कद्दावर नेता थे. उसके बाद चंदूलाल चंद्राकर जी रहे. बाद में दिग्विजय सिंह का सानिध्य मिला. आम कार्यकर्ता से ही अब सीखने को मिलता है.

सेंट्रल एजेंसी के जरिये लोकतंत्र का घोंटा जा रहा गला

महाराष्ट्र की राजनीतिक गतिविधि को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सेंट्रल एजेंसियों के माध्यम से पहले शिवसेना की तोड़ा गया और अब एनसीपी को तोड़ा गया है. कुछ दिन पहले ही एनसीपी के नेता के यहां छापा पड़ा. जैसे ही वो पार्टी छोड़कर आए, मंत्रिमंडल में जगह मिल गई.

वाशिंग मशीन में कुछ और लोग धूल गये. मंत्री बनने के बाद सारे पाप धूल गये. ऐसा लंबा फ़ेहरिस्त है, सारे नेता पहले बीजेपी के टारगेट में थे, जैसे ही बीजेपी में आये वो धूल गये. इस प्रकार से सेंट्रल एजेंसी के माध्यम से लोकतंत्र का गाला घोंटा जा रहा है.

केजरीवाल के सभा पर सीएम बघेल ने कसा तंज

बिलासपुर की सभा में अरविंद केजरीवाल के 6 रेवड़ी के बारे में चर्चा किए जाने पर सीएम बघेल ने केजरीवाल पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 6 रेवड़ी के बारे में सुना लेकिन छत्तीसगढ़ में हमने जो काम किया. यहां आत्मानंद स्कूल है, हाट बजट क्लिनिक है. सबका इलाज हो रहा है. राशन भी लोगों को मिल रहा है. जितनी बाते वो कह रहे है वो तो यहां सब हुआ है.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मैं केजरीवाल से कहना चाहता हूं. संकट के समय परीक्षा होती है. लॉकडाउन हुआ था तो छग से एक लोग नहीं गये, पलायन किसी के नहीं किया. जबकि सात लाख लोग बाहर से आये, सबकी व्यवस्था हमने की. लेकिन दिल्ली में लाखों लोग छोड़कर गये. उस समय केजरीवाल खड़े नहीं थे. जब आक्सीजन की कमी आई अपने प्रदेश के साथ हमने पड़ोसी राज्यों के लिये भी आक्सीजन उपलब्ध करने का काम किया. केजरीवाल राजनीति करते रहे लेकिन हमसे कोई बात नहीं की. आक्सीजन से लोग तड़पते रहे. पंजाब सबसे हठीला कर्जीला राज्य है. केजरीवाल यहां के बारे में जानते तक नहीं. यह प्रदेश किसानों का है इस बारे में उन्होंने एक शब्द तो नहीं बोला, उनको तो पता तक नहीं है. दिल्ली में किसान कम है. उनके लिये आपने क्या किया.

पीएम मोदी के दौरे के दौरान राज्य सरकार द्वारा मांग किए जाने पर सीएम बघेल ने कहा कि नीति आयोग की बैठक में सब बात होती है. हमने सारी बाते कही है. जीएसटी का पैसा और कोल का पैसा बचा है. हम उत्पादक राज्य है. आपने जो जीएसटी लागू किया. उससे बड़े राज्य को फ़र्क़ नहीं पड़ता, लेकिन सबसे ज़्यादा नुक़सान हमे होता है. क्षतिपूर्ति को बढ़ाने की बात हमने कही है. एयरपोर्ट को कार्गो हब बनाने की बात हमने कही थी वो दे दें. सारी बात कह चुके है जिसका कोई रिज़ल्ट नहीं है. मैं फिर मांग दोहरा रहा हूं.

प्रदेश में 500 रुपए में सिलेंडर देने पर सीएम भूपेश बघेल में कहा कि राजस्थान में किया गया है कुछ तो घोषणा के लिये रखना पड़ेगा. घोषणा समिति में सब आएगा.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के सबसे विश्वसनीय सर्वे में हिस्सा लें

सर्वे में हिस्सा लेने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://survey.lalluram.com/cg