शब्बीर अहमद, भोपाल। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) एक बार फिर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दौरे पर आएंगी। प्रियंका गांधी 22 जुलाई को ग्वालियर (Priyanka on Gwalior tour) आएंगी। जहां वे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के गढ़ में हुंकार भरेंगी। कांग्रेस ने दौरे की तैयारियां शुरू कर दी है। प्रियंका ग्वालियर चंबल अंचल में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाएगी।

जानकारी के मुताबिक, पीसीसी ने प्रियंका गांधी के दौरे को लेकर रणनीति तैयार कर ली है। ग्वालियर चंबल में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाएगी। 22 जुलाई को ग्वालियर में आम सभा आयोजित होने वाली है। इसे लेकर कांग्रेस ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। इतना ही नहीं ग्वालियर कांग्रेस ने भी प्रियंका गांधी के आगमन की तैयारियों को लेकर बैठक बुलाई है। जिसमें ग्वालियर-चंबल से सभी कांग्रेस नेता और विधायक मौजूद रहेंगे। एयरपोर्ट से लेकर सभा स्थल तक का रोड मैप तैयार किया जाएगा।

कांग्रेस MLA जीतू पटवारी का बड़ा दावा: कहा- चुनाव से पहले कई बीजेपी विधायक और नेता कांग्रेस में होंगे शामिल

चंबल अंचल के साथ विंध्य पर फोकस

बता दें कि प्रदेश में विधनासभा चुनाव (MP Vidhan Sabha Chunav 2023) के लिए कुछ ही समय बचा है। इसे लेकर कांग्रेस बड़ी सभाओं की तैयारियों में जुट गई है। एमपी कांग्रेस ग्वालियर-चंबल अंचल के साथ-साथ विंध्य (Vindhya) पर भी फोकस कर रही है।

प्रियंका ने जबलपुर से किया चुनावी शंखनाद

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) 12 जून को जबलपुर (Jabalpur) पहुंचीं। जहां उन्होंने मां नर्मदा (Maa Narmada) की पूजा-अर्चना कर विधानसभा चुनाव का शंखनाद किया। अपने जबलपुर दौरे से प्रियंका ने पूरे महाकौशल (Mahakoshal) की 38 सीटों को कवर किया।

सिवनी में वंशवाद की राजनीति हावी: कांग्रेस नेताओं को खरी-खोटी सुनाने वाला बना NSUI जिलाध्यक्ष, बड़ी संख्या में कार्यकर्ता दे सकते हैं इस्तीफा

दौरे की तैयारियां शुरू

वहीं महाकौशल के बाद अब कांग्रेस का फोकस ग्वालियर-चंबल (Gwalior Chambal) पर है। इस क्षेत्र में 34 विधानसभा सीट हैं, पार्टी इन सीटों को भी कवर करेगी। कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 22 जुलाई को इन सीटों पर जनसभा को संबोधित करेंगी। इन दोनों अंचलों में कांग्रेस ने रैली और सभाओं के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं।

कांग्रेस ने बुलाई पॉलिटिकल अफेयर्स की बैठक

इधर, सोमवार को कांग्रेस पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक (MP Congress Political Affairs Committee meeting) बुलाई है। इस बैठक में पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamal Nath), पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh), सुरेश पचौरी (Suresh Pachauri) समेत दिग्गज नेता शामिल होंगे। इस मीटिंग में कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल भी शामिल होंगे। जुलाई महीने में कांग्रेस के दिग्गजों के दौरों को लेकर चर्चा की जाएगी। साथ ही चुनाव की तैयारियों पर भी मंथन किया जाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus