मनेंद्र पटेल, दुर्ग। चुनावी साल में राष्ट्रीय पार्टी के कार्यकर्ताओं का दलबदल शुरू ही चुका है. भिलाई नगर विधानसभा में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है. पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे के भिलाई निवास पर खुर्सीपार क्षेत्र के 40 कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की घोषणा की है पूर्व मंत्री प्रकाश पांडे ने उन्हें भारतीय जनता पार्टी का गमछा पहनाकर भाजपा प्रवेश करवाया.

भिलाई में आज 40 कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस से भाजपा में प्रवेश किया. इस दौरान उन्होंने पार्टी में अपने साथ हुए व्यवहार को लेकर भी नराजगी जाहिर की. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने सभी का पार्टी में स्वागत किया. इस दौरान भाजपा के पार्षद और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे. दरअसल एक साल पहले भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का दामन थाम लिया था. जिसमें पार्षद पूर्व पार्षद भी शामिल थे. लेकिन अब कांग्रेस में भी सम्मान नहीं मिलने और वर्तमान विधायक की कार्यशैली से नाराज लोगों ने भाजपा में प्रवेश कर लिया. वहीं 25 नए लोगों ने भी भाजपा प्रवेश किया.

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पांडे ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को बहकाकर कांग्रेस में प्रवेश कराया गया था. लेकिन अब युवा जान चुके है कि भिलाई में भय और भ्रष्ट्राचार के सिवा किसी का विकास नहीं हुआ है. भिलाई में सिर्फ डोम और पेवर ब्लाक लगे है. टाउनशिप में इलेक्ट्रिक बल्ब का भष्ट्राचार सामने आया इसलिए अब लोग कांग्रेस पार्टी से भाजपा में प्रवेश कर रहें हैं. उन्होंने राज्य में साढे 4 वर्षों से भ्रष्टाचार की सरकार से परेशान होकर नौजवान वर्ग भाजपा में प्रवेश करना चाहता है.

वहीं भाजपा में प्रवेश करने वाले कार्यकर्ताओं का कहना है कि भिलाई में जितने भी कार्य हुए हैं पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे के कार्यकाल का है,केवल कांग्रेस के विधायक ने फीता काटने का काम किए हैं. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को केवल गुमराह करके कांग्रेस में लाते हैं और डमी बना कर छोड़ देते हैं. यही सब से परेशान होकर हमने भाजपा का दामन थामा है. कार्यकर्ताओं के अनुसार भाजपा प्रवेश करने से पहले उन्हे लालच भी दिया गया. भिलाई में आज भय का वातावरण निर्मित हो चुका है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के सबसे विश्वसनीय सर्वे में हिस्सा लें

सर्वे में हिस्सा लेने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://survey.lalluram.com/cg