अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मानसून (Monsoon) की दस्तक के बाद कई जिलों में जमकर बारिश (Rain) हुई। प्रदेश में कुछ दिन बारिश पर ब्रेक लग गया था। वहीं एक बार फिर बारिश का येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

प्रदेश के बैतूल और हरदा में भारी बारिश होने के आसार है। वहीं अधिकतर हिस्सों में बौछार पड़ सकती है। अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रहेंगे। प्रदेश में न्यूनतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। कई जिलों में गरज चमक का भी येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना का शुभारंभ आज: सीएम शिवराज बोले- बेटे-बेटियों के सपनों को मिलेगी नई उड़ान, अब समय घर बैठने का नहीं, सीखने और कमाने का

मानसून द्रोणिका वर्तमान में बीकानेर, दोसा, ग्वालियर, सीधी, अंबिकापुर, बालेश्वर से होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है। इसके अतिरिक्त अलग-अलग स्थानों पर चार मौसम प्रणालियां सक्रिय हैं। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात के कारण प्रदेश के चार संभागों में तेज बारिश होने की संभावना है।

एमपी में चुनाव लड़ेगा जैन समाज: 100 सीटों पर उतारेगा प्रत्याशी, जैन तीर्थों पर अतिक्रमण से नाराज संतों ने सरकार को दी चेतावनी

rain

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus