Multibagger Share. सोमवार को शेयर बाजार के कारोबार में तेजी देखने को मिली और मुंबई स्टॉक एक्सचेंज के टॉप गेनर्स में शामिल हार्डविन इंडिया के शेयरों में 5% का अपर सर्किट लग गया. सोमवार को हार्डविन इंडिया के शेयर 41.7 रुपये के स्तर पर पहुंच गये.

हार्डविन इंडिया के शेयरों में अचानक आई तेजी का कारण यह है कि कंपनी ने बताया कि उसके निदेशक मंडल ने FIBA हार्डविन लॉक्स लिमिटेड के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है. फिबा हार्डविन लॉक्स लिमिटेड 22 अगस्त 2005 को निगमित एक सार्वजनिक कंपनी है.

नई दिल्ली में पंजीकृत कंपनी FIBA हार्डवेयर उद्योग से संबंधित हार्डविन फैब्रिकेटर्स और लाइट बिजनेस जैसी गतिविधियां कर रही है. मुंबई स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध हार्डविन इंडिया लिमिटेड एक आर्किटेक्चरल हार्डवेयर विनिर्माण कंपनी है. हार्डविन इंडिया लिमिटेड आर्किटेक्चरल हार्डवेयर और ग्लास फिटिंग का एक अग्रणी निर्माता है जो आवासीय और वाणिज्यिक संरचनाओं के लिए व्यापक समाधान प्रदान करता है.

हार्डविन इंडिया निर्माण उद्योग से जुड़ी कंपनी है. कंपनी ने पिछली तिमाही के बेहतरीन नतीजे जारी किए हैं, जिसके बाद इसके शेयरों में लगातार बढ़त दर्ज की जा रही है.

हार्डविन इंडिया ने हाल ही में बोनस शेयर और स्टॉक स्प्लिट की घोषणा की है। इसके लिए रिकॉर्ड डेट सोमवार 5 जून रखी गई है. कंपनी का यह कदम शेयरधारक मूल्य और खुदरा शेयरधारकों की हिस्सेदारी बढ़ाने की कोशिश को दर्शाता है.

महज 1 साल की अवधि में भारतीय शेयरों ने निवेशकों को 190 फीसदी का रिटर्न दिया है, जबकि 3 साल में 6000 फीसदी का रिटर्न दिया है. 4 जुलाई 2022 को हार्डविन के शेयर ₹15 के स्तर पर थे, जहां से अब तक यह ₹42 के स्तर को पार कर चुका है.

23 अक्टूबर 2020 को हार्डविन इंडिया के शेयर 1.51 रुपये के स्तर से बढ़ने लगे, जिसके मुताबिक निवेशकों को अब तक 8000 फीसदी का रिटर्न मिल चुका है.