भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस (MP Congress) वचन पत्र (Vachan Patra) को लेकर फुलप्रूफ अंतिम रूप देने की तैयारी में है। पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamal Nath) ने 8 जुलाई को वचन पत्र सलाहकार समिति की बैठक (Promissory Note Advisory Committee Meeting) बुलाई है। इस बैठक वचन पत्र के ड्राफ्ट की अंतिम तैयारी को लेकर चर्चा होगी। वहीं कांग्रेस ने 7 जुलाई को सिख समाज को साधने के लिए भी एक बैठक बुलाई है।

दरअसल समिति के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार सिंह के साथ साथ सभी सदस्य और उप समितियों के सदस्य इस बैठक में शामिल होंगे। इसके साथ ही इस बैठक में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को कई सारी ज़िम्मेदारी दी जाएगी। वहीं कांग्रेस ने 7 जुलाई को जुलाई को कोमी एकता प्रकोष्ठ की की बैठक बुलाई है। इस बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ करेंगे।

MP के सरकारी स्कूलों के शिक्षक पढ़ेंगे अंग्रेजी पाठ्यक्रम: राज्य शिक्षा केंद्र ने संचालित किया कोर्स, 10 जुलाई तक आवेदन

वहीं इस वचन पत्र में नारी सम्मान योजना और ओल्ड पेंशन स्कीम पर ज़ोर दिया जाएगा। जानकारी के लिए बतादें कि यह वचन पत्र अभी तक फाइनल नहीं हुआ है। सूत्रों की माने तो दो से तीन बैठक के बाद ही वचन पत्र फाइनल होगा। वहीं फाइनल होने के बाद ही इसे शीर्ष नेतृत्व की स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा।

BJP नेता के घर नगदी और आधा KG सोना समेत 60 लाख की चोरी: साले को छोड़ने गए थे ससुराल, तभी बंगले में चोरों ने लगा दी सेंध

7 जुलाई को हो रही कोमी एकता प्रकोष्ठ की बैठक में सिख समाज को कांग्रेस में जोड़ने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। इस बैठक में बड़ी संख्या में सिख समाज के लोग भी शामिल होंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus