कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित ग्राम बारह में उस वक्त चीख-पुकार मच गई, जब फार्म हाउस के 15 कुत्तों ने एक किसान पर हमला कर दिया। एक साथ हुए कुत्तों के हमले से किसान बुरी तरह से घायल हो गया है। जिसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर घटना के बाद से गांव के लोगों के बीच दहशत का माहौल है।   

कुएं में मां-बेटी की लाश मिलने से सनसनी: पति ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम बारह में रहने वाला किसान शिव कुमार पटेल अपने पिता जमना प्रसाद के साथ खेत के कुएं में लगी मशीन निकालने के लिए घर से निकला। जब वह कुएं के पास पहुंचे तभी पड़ोस के फार्म हाउस में रखे गए 12 से 15 डाग्स ने शिवकुमार पर हमला कर दिया। जिससे उसके हाथ, पैर, सिर, चेहरे व पेट में गंभीर चोटें आई। इस दौरान बीच बचाव करने आए उसके पिता जमना प्रसाद पर भी कुत्तों ने अटैक कर दिया। 

सीधी पेशाब कांड के आरोपी पर लगा NSA: बीजेपी नेता ने प्रवेश शुक्ला को बताया कांग्रेसी, थाने में की शिकायत, छवि धूमिल करने का आरोप

इधर चीख-पुकार सुनकर फार्म हाउस का मालिक शशांक दुबे भी मौके पर पहुंचा और कुत्तों को वहां से भगा कर दोनों को गाड़ी में लेकर निजी अस्पताल पहुंचा। घटना की जानकारी लगते ही पीड़ित किसान के परिजन भी पहुंचे। परिजनों आरोप लगाते हुए कहा कि जब वे गौर पुलिस चौकी रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पहुंचे तो पुलिस ने यह कहते हुए रिपोर्ट लिखने से इंकार कर दिया कि घायलों के बयान होने के बाद ही रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। 

डॉग की फांसी लगने से मौत: मालिक पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज

इस घटना के बाद से ग्रामीणजनों में आक्रोश व्याप्त है उनका कहना है कि फार्म हाउस वाले इन कुत्तों से भय का माहौल बना ही रहता है, मालिक के ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए। इधर घायल किसान के परिजनों ने कुत्ता मालिक से इलाज का पूरा खर्चा उठाने की मांग की है। वहीं इलाज की रकम के लिए अस्पताल द्वारा दबाव बनाने की परिजनों ने पुलिस को भी जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस अधिकारी ने अस्पताल मालिक से चर्चा कर इलाज जारी रखने का भरोसा परिजनों को दिलाया है। वहीं आरोपी मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।  

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus