मध्यप्रदेश में शराब तस्करी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अवैध शराब का कारोबार दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। पुलिस कार्रवाई जरूर करती है, लेकिन क्राइम खत्म करने में नाकाम साबित हो रही है। तस्करों में पुलिस का खौफ ही नहीं दिख रहा है। एक बार फिर राजधानी भोपाल, इंदौर और ग्वालियर जिले में शराब तस्करी का मामला सामने आया है। भोपाल में ग्रामीणों ने अवैध शराब से भरी गाड़ी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। इंदौर में फिश फूड की आड़ में 60 लाख रुपए की विदेशी शराब पकड़ी गई है। वहीं ग्वालियर में आबकारी विभाग ने भारी मात्रा में शऱाब जब्त किया है।

ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब की सप्लाई

अजय शर्मा, भोपाल। भोपाल शहर के आस-पास के इलाकों में अवैध शराब का धंधा तेजी से फल फूल रहा है। ग्रामीणों ने अवैध शराब से भरी गाड़ी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। इसकी सप्लाई खजूरी सड़क क्षेत्र के फंदा इलाके से की जा रही थी। करीब 1 महीने पहले भी खजूरी क्षेत्र में अवैध शराब से भरी एक साथ गाड़ी पकड़ी गई थी। जिसके बाद पुलिस ने शराब तस्कर पर औपचारिक कार्रवाई की थी। पुलिस और आबकारी विभाग की अनदेखी के कारण शराब तस्कर अवैध शराब को ग्रामीण क्षेत्र में बेखौफ होकर सप्लाई कर रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के ढाबे और रेस्टोरेंट में अवैध शराब की सप्लाई की जा रही है। जिस पर कोई कार्रवाई नहीं होती है।

MP NEWS: छतरपुर में शिक्षक के घर लगी आग, बुजुर्ग महिला की मौत, ग्वालियर में अवंतिका गैस पाइप लाइन फटने से लगी आग 

फूड फिश की आड़ में विदेशी शराब की तस्करी

हेमंत शर्मा,इंदौर। इंदौर क्राइम ब्रांच ने फिश फूड की आड़ में हो रहे शऱाब तस्करी का खुलासा किया है. 60 लाख रुपए की विदेशी शराब पकड़ने में सफलता हासिल की है. मुखबिर से सूचना मिली थी कि पीथमपुर क्षेत्र में पंजाब से एक ट्रक में विदेशी शराब से भरकर गुजरात भेजा जा रहा है. जिस पर क्राइम ब्रांच डीसीपी निमिश अग्रवाल ने तुरंत एक टीम गठित कर ट्रक को पीथमपुर में पकड़कर जांच की, तो उसमें फिश फूड की आड़ में अंग्रेजी शराब की करीब 1 हजार शराब की पेटी मिली। जिसकी कीमत लगभग 60 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

सीधी पेशाब कांड के आरोपी पर लगा NSA: बीजेपी नेता ने प्रवेश शुक्ला को बताया कांग्रेसी, थाने में की शिकायत, छवि धूमिल करने का आरोप

भूपेन्द्र भदौरिया,ग्वालियर। ग्वालियर आबकारी विभाग ने आगरा मुंबई नेशनल हाईवे पर अवैध रूप से भंडारण कर रखी गई देसी विदेशी और अंग्रेजी शराब पकड़ी है। वाहिद खान नाम का युवक पिछले 24 जून से यहां शराब की सप्लाई कर रहा था। मुखबिर की सटीक सूचना पर आगरा मुंबई नेशनल हाईवे के मोहना थाना क्षेत्र में दौरार चौराहे के पास आबकारी विभाग ने यह कार्रवाई की है।

आबकारी इंस्पेक्टर ने बताया कि पिछले कई दिनों से इलाके में अवैध रूप से शराब सप्लाई किए जाने की सूचना मिल रही थी। जिस पर यह कार्रवाई की गई है। पुलिस ने 7 पेटी देसी शराब, 22 पेटी बियर और एक पेटी स्प्रिट बरामद किया है। आरोपी पर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। आरोपी शराब कहां से लेकर आता था और किन-किन लोगों को सप्लाई करता था, इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।

डॉग की फांसी लगने से मौत: मालिक पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus