संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी. छत्तीसगढ़ में सरकारी नुमाइंदे बेलगाम हो चुके हैं. जिनको अब किसी का डर तक नहीं है. आलम तो ये है कि, गलती करने के बावजूद दादागिरी पर उतर आते हैं. ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां धान खरीदी केंद्र में खाद खरीदी करने आए किसानों के साथ बदसलूकी कर जमकर गाली-गलौज की. इतना ही नहीं किसानों को धमकाते हुए ये तक कह डाला कि, जिसको बताना है बता दो, जिससे शिकायत करना है कर दो. जिसका वीडियो भी सामने आया है.

बता दें कि, मुंगेली जिले के लोरमी तहसील अंतर्गत बिचारपुर धान खरीदी केंद्र में धान खरीदी केंद्र प्रभारी की मनमानी के चलते किसान परेशान हैं. इसके साथ ही खरीदी केंद्र प्रभारी किसानों को खुलेआम गाली-गलौज करते हुए धमकाते हुए नजर आ रहे हैं. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जानकारी के मुताबिक, खरीदी केंद्र गए किसान से खाद लेने पर वर्मी कंपोस्ट खाद लेने का दबाव बनाते हुए गाली-गलौज करने का आरोप धान खरीदी केंद्र के प्रभारी पर किसान संतोष साहू ने लगाया है.

किसान संतोष साहू ने आरोप लगाते हुए कहा कि, धान खरीदी केंद्र प्रभारी आए दिन किसानों से बदतमीजी करते हैं. फिलहाल सोशल मीडिया में जारी इस वीडियो में प्रबंधक रामपद कश्यप खुलेआम किसानों से गाली-गलौज करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं इस मामले को लेकर डिंडोल के किसान संतोष साहू ने बिचारपुर के धान खरीदी केंद्र प्रभारी रामपद कश्यप के खिलाफ तत्काल कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में किसानों के साथ उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

वहीं इस मामले में लोरमी की एसडीएम पार्वती पटेल ने तत्काल विभागीय अधिकारी को जांच के निर्देश दिए हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई करने की बात कही है. अब देखना यह है कि, सोशल मीडिया में जारी इस वीडियो के आधार पर विभाग के जिम्मेदार अधिकारी किसानों के साथ हो रहे अन्याय पर कब तक प्रभारी के ऊपर उचित कार्रवाई करेंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें