मनीष मारु, आगर मालवा। महाराष्ट्र में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच महाराष्ट्र सरकार की पूर्व मंत्री और बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) बुधवार को आगर मालवा जिले के नलखेड़ा पहुंचीं, जहां उन्होंने प्रसिद्ध तांत्रिक स्थली मां बगलामुखी मंदिर पहुंचकर दर्शन और पूजन किए। इस दौरान बीजेपी नेत्री मुंडे ने विशेष हवन अनुष्ठान भी किया। दर्शन के बाद वो उज्जैन के लिए रवाना हो गईं।

MP; बांध में डूबने से दो किशोरों की मौत: नहाने के दौरान हुआ हादसा, घर में पसरा मातम

बता दें कि पंकजा मुंडे महाराष्ट्र में बीजेपी के कई अहम पदों पर रह चुकी हैं और वर्तमान में भाजपा की राष्ट्रीय सचिव हैं। उनका जन्म 26 जुलाई, 1971 को परली में हुआ था। पंकजा बीजेपी के दिवंगत नेता प्रमोद महाजन की भांजी और पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं। पंकजा मुंडे के राजनीतिक करियर की शुरुआत भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष पद से हुई थी।साल 2001 में वह महाराष्ट्र के बीड जिले की परली विधानसभा सीट से पहली पार विधायक चुनी गईं। पंकजा के पति का नाम अमित पालवे है और वह पेशे से एक डॉक्टर हैं।

ओंकारेश्वर मंदिर में VIP दर्शन व्यवस्था सप्ताह में 3 दिन बंद: खंडवा-इंदौर मार्ग पर सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक नहीं दौड़ पाएंगे भारी वाहन, कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर फैसला

वहीं नलखेड़ा का मां बगलामुखी माता मंदिर राजनीतिक दृष्टि से काफी अहम माना जाता है। यहां वर्षभर राजनीतिक क्षेत्र की बड़ी-बड़ी हस्तियां दर्शन, पूजन और हवन अनुष्ठान के लिए आती रहती हैं। चुनावी साल होने के चलते इस वर्ष भी यहां राजनीति से जुड़े लोगों के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है।

MP कांग्रेस में कलह: पूर्व जिला अध्यक्ष को महिला नेत्री ने चप्पल से पीटा, VIDEO वायरल

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus