लक्ष्मीकांत बंसोड़, बालोद. जिले के आदिवासी विकासखंड डौंडी में संचालित शासकीय उत्तर बुनियादी प्राथमिक सीबीएसई अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ाई करने वाले 93 बच्चों का भविष्य अब अंधकार में नजर आने लगा है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि यहां इनको पढ़ाने के लिए एक मात्र टीचर की पदस्थापना है, दो टीचरों को अटैच में रखा गया था, जिनका तबादला अन्यत्र कर दिया गया है. इससे अब इनको पढ़ाने के लिए मात्र एक टीचर हैं. ऐसे में बच्चे कैसे पढ़ाई करेंगे. इसकी चिंता पालकों को सताने लगी है.

इस मामले को आज सैकड़ों पालक स्कूल पहुंचे और जिन टीचरों का अन्यत्र स्कूल में ट्रांसफर हुआ है उनको यथावत रखने या नए टीचर दिए जाने की मांग को लेकर खूब हंगामा किया. घंटांे स्कूल में रुकने के बाद सभी पालक बीईओ कार्यालय पहुंचकर बीइओ को ज्ञापन सौंपकर अपनी समस्याएं बताई. बीईओ जयसिंह भारद्वाज ने पालकों को आश्वस्त किया तब जाकर पालक शांत हुए.

टीचर नहीं मिला तो सामूहिक टीसी निकालेंगे: पालक

पालक महेश्वरी चुरेंद्र ने बताया कि हमारे बच्चों को पढ़ाई के लिए काफी समस्या हो रही है. एक टीचर कैसे 93 बच्चों को पढ़ाएगा, वह भी अंग्रेजी माध्यम सीबीएसई का पैटर्न है. हम अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित हैं इसलिए बीईओ को ज्ञापन सौंपा है. यदि टीचर नहीं मिलते हैं तो हम स्कूल में तालाबंदी कर सामूहिक टीसी निकालने मजबूर हो जाएंगे.

चार शिक्षकों के लिए भेजा है पत्र: डीईओ

बीईओ जयसिंह भारद्वाज ने बताया कि पालकों से बातचीत हुई है. उनकी समस्याओं को डीईओ सर को बता दिया गया है. 4 टीचरों के लिए लेटर भी उच्च कार्यालय भेजा गया है. जल्द पालकों की समस्या दूर होगी. तालाबंदी की नौबत नहीं आएगी.