लखनऊ. उत्तर प्रदेश में खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए सरकार बहुत जल्द ही गुजरात की तर्ज पर उत्तर प्रदेश खेल प्राधिकरण का गठन करने जा रही है. यह प्राधिकरण स्वतंत्र इकाई होगी. इसके लिए खेल विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है. इसे जल्द ही कैबिनेट में रखा जाएगा. वहां से मंजूरी मिलने के साथ ही प्राधिकरण के गठन की कार्यवाही शुरू की जाएगी.

प्राधिकरण में निदेशक से लेकर सचिव तक सभी पदों पर खेल क्षेत्र के अनुभवी को ही तैनात किए जाने का प्रस्ताव है. अब तक गुजरात में ही राज्य स्तर पर खेल प्राधिकरण है. ऐसे में राज्य खेल प्राधिकरण गठन करने वाला यूपी देश का दूसरा राज्य बन जाएगा. बता दें कि इस समय प्रदेश में शासन के अलावा खेल निदेशालय के माध्यम से ही सभी खेल व खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के संबंधित कार्यक्रमों का संचालन किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – UP ATS को मिली बड़ी सफलता, PFI के मुनीर आलम गिरफ्तार

वहीं, अब सरकार का मानना है कि प्रदेश में खेल के विकास के लिए एक स्वतंत्र इकाई का होना जरूरी है. ताकि खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के साथ ही उन्हें बेहतर अवस्थापना सुविधा मुहैया कराई जा सके. दरअसल पिछले दिनों मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक में ही अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने यूपी में भी राज्य खेल प्राधिकरण बनाने का प्रस्ताव रखा था. इसपर मुख्यमंत्री ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक