शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Elections) होने वाले हैं। 6 जनवरी 2024 को 15वीं विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। प्रदेश में चुनाव को लेकर जोरदार तैयारियां चल रही है। दोनों की पार्टी अपनी अपनी रणनीति बना रही है। वहीं विधानसभा चुनाव को लेकर भोपाल पुलिस ने भी तैयारी करना शुरू कर दिया है।

प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान शांति और सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने राजपत्रित अधिकारियों और थाना प्रभारियों के साथ बैठक ली। इस बैठक में पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी ने चुनाव के मद्देनजर आदतन अपराधियों और बदमाशों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने और जिला बदर प्रकरण पेश करने के लिए निर्देश दिए है।

मुख्यमंत्री निवास में टिफिन बैठक: 8 जुलाई को सीएम शिवराज करेंगे टिफिन मीटिंग, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर ने अवैध शराब और मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।इसके साथ उन्होंने कहा कि, फरार आरोपियों और स्थाई वारंटियों को गिरफ़्तार किया जाएगा। इसके लिए पिछले चुनाव से संबंधी स्थाई वारंटों की सूची बनाकर तामिली की जाएगी।

MP का मानसून सत्र 11 सेः हुक्का बार के अलावा तीन और विधेयक पेश करेगी सरकार, 20 हजार करोड़ का होगा अनुपूरक बजट

इस बैठक पुलिस कमिश्नर ने सभी टीआई को निर्देश दिए है कि वे अपने-अपने थाना क्षेत्र के पोलिंग बूथों का भौतिक निरीक्षण कर बनाए। वहीं सभी डीसीपी को निर्देश दिए है कि वे सोशल मीडिया पर नजर बनाए रखें। यदि कोई अफवाह भरी खबर डालता है या फिर आपत्तिजनक खबर, वीडियो वायरल करता हैं तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं शहर में शाम के समय बाजार, भीड़भाड़ वाले इलाके, पार्क, संवेदनशील इलाकों में नगर रक्षा समिति के साथनियमित पैदल पेट्रोलिंग व चेकिंग की जाएगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus