रेणु अग्रवाल, धार। राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के अपमान का मामला (insulting the national flag tricolor) सामने आया है। सोशल मीडिया ट्विटर (Twitter) पर तेलंगाना (Telangana state) के एक व्यक्ति शफीक ने एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें तिरंगे का अपमान किया जा रहा था। इस तस्वीर के सामने आने से हर हिंदुस्तानी की भवनाओं को ठेस पहुंची। साथ ही राष्ट्रीय गौरव का भी अपमान हुआ। भावनाएं आहत होने पर धार के बाग में एक व्यक्ति ने संबंधित व्यक्ति के खिलाफ राष्ट्रीय प्रतीक चिह्न के अपमान की धाराओं में मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार आरोपी शफीक डीएमके आईटी विंग निवासी तमिलनाडु तंजावुर भारत ने अपने ट्विटर अकाउंट http//twitter.com/itz safeeq ?s20 पर भारत के राष्ट्रीय ध्वज के अपमान की तस्वीर पोस्ट की। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ भारतीय राष्ट्रीय एकता व अखंडता, जाति समूह के सदस्य एवं भारत के नागरिकों के प्रति नफरत फैलाने का कार्य पाए जाने पर अपमान निवारण अधिनियम की 1971 की धारा 2 प्रौद्योगिकी कि संशोधन अधिनियम 2000 की धारा 67 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया है। शिकायत सीताराम पिता जाम सिंह भाबर निवासी उमरी, थाना बाग धार ने की है।

Read More: रेप का बनाया वीडियोः ब्लैकमेल कर युवती से एक साल तक किया यौन शोषणः पिता के साथ पीड़िता पहुंची थाने

यह है मामला
दरअसल तेलंगाना के तंजावुर के रहने वाले शफीक ने 5 जुलाई को ट्विटर पर यह फोटो पोस्ट की थी। इसके बाद राष्ट्रीय प्रतीक चिह्न के अपमान और भावनाओं को आहत करने को लेकर धार के बाग में पुलिस केस दर्ज किया है। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी व जांच के लिए टीम गठित की है। जानकारी बाग थाना प्रभारी जगदीश चन्द्र निनामा ने दी।

Read More: Indore Crime: मोबाइल लूट का लाइव CCTV, नाइट कल्चर का असर, देर रात नशेड़ी ने किया हंगामा, हरकत कैमरे में कैद

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus