चंकी बाजपेयी, इंदौर। शहर के सेंट्रल कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित एमटीएच हॉस्पिटल (MTH Hospital) में दो बच्चों की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है। फिलहाल पूरे ही मामले में सेंट्रल कोतवाली पुलिस जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है। परिजनों ने उपचार में लापरवाही (Negligency) का गंभीर आरोप लगाया है।

मामला इंदौर के सेंट्रल कोतवाली थाना क्षेत्र के एमटीएच हॉस्पिटल का है। शहर से बाहर के दो बच्चों को इलाज के लिए गंभीर स्थिति में भर्ती किया गया था। इलाज के दौरान दोनों बच्चों की मौत हो गई। वहीं मौत की सूचना जैसे ही परिजनों को लगी तो इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। मृतक बच्चों के परिजनों का तो यहां तक आरोप है कि बच्चे का ठीक तरह से ट्रीटमेंट नहीं हो रहा था। हॉस्पिटल द्वारा बच्चों को जो दूध पिलाया जा रहा है संभवत उसमें कुछ मिलावट थी और उसी के चलते उनकी मौत हुई है।

इसे भी पढ़ेंः मानसिक पुनर्वास केंद्र में प्रताड़नाः छात्रों ने कलेक्टर-एसपी से लगाई न्याय की गुहार, सिर्फ इस बात को लेकर…

एक को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी तो दूसरा पैरालाइज बीमारियों से ग्रसित था।आज सुबह एक बच्चे को अचानक से उल्टियां हुई और उसके बाद उसकी मौत हो गई। वहीं दूसरे बच्चे की आर्ट अटैक से मौत होने की जानकारी सामने आ रही है। परिजनों के हंगामे के बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सेंट्रल कोतवाली पुलिस ने दोनों बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया। हॉस्पिटल प्रबंधन का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। अभी तक 5 से 7 दिन में तकरीबन 18 बच्चों की मौत हुई है लेकिन जितनी भी मौतें हुई है वह सब नेचुरल मौतें हुई है।

इसे भी पढ़ेंः राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमानः तेलंगाना के शफीक ने ट्विटर पर किया था पोस्ट, एमपी में एफआईआर दर्ज

कलेक्टर ने बताया भ्रामक खबर, स्वास्थ्य मंत्री बोले मामले की होगी जांच

इन्दौर में MTH हॉस्पिटल में 15 बच्चों की मौत की खबर को प्रशासन ने भ्रामक बताया है। कलेक्टर डा. इलैया राजा टी ने स्पष्ट किया है कि MTH में ऐसी कोई घटना नहीं हुई हैं। यहां कुछ व्यक्तियों द्वारा हंगामा किए जाने की खबर पर प्रशासनिक अमले को भेजा गया है। मौके पर ADM एवं अन्य अधिकारियों को जांच के लिए भेजा गया। वहीं इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। किस स्तर पर लापरवाही हुई इसकी जांच होगी। कहा कि- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

एडीएम अभय बेडेकर

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus